Lok Sabha Election 2024: उमर को मिला बुखारी और शाहीन का साथ, पीडीपी के दिग्गजों में शामिल रहा है नाम

Lok Sabha Election 2024 बारामूला संसदीय सीट से चुनाव लड़ने जा रहे नेशनल कान्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला (Omar Abdulla) को चुनाव से पहले पीडीपी के दिग्गजों में शामिल रहे पूर्व मंत्री सैयद बशारत बुखारी और पूर्व सांसद अब्दुल रशीद शाहीन का समर्थन मिला है। उमर ने कहा कि इससे हमें बहुत लाभ पहुंचेगा और हम कश्मीर में दुश्मन ताकतों को हराने में सफल रहेंगे।

By Jagran NewsEdited By: Prince Sharma Publish:Sat, 27 Apr 2024 03:11 PM (IST) Updated:Sat, 27 Apr 2024 03:11 PM (IST)
Lok Sabha Election 2024: उमर को मिला बुखारी और शाहीन का साथ, पीडीपी के दिग्गजों में शामिल रहा है नाम
Lok Sabha Election 2024: उमर को मिला बुखारी और शाहीन का साथ

HighLights

  • उमर अब्दुल्ला को चुनाव से पहले दो पीडीपी नेताओं का फायदा मिला है
  • पूर्व मंत्री सैयद बशारत बुखारी और पूर्व सांसद अब्दुल रशीद शाहीन ने उमर के समर्थन का एलान किया
  • बुखारी भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार में राजस्व मंत्री भी रहे हैं

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। Baramulla Lok Sabha Election 2024: बारामूला संसदीय सीट से चुनाव लड़ने जा रहे नेशनल कान्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला (Omar Abdulla) के तरकश में शुक्रवार को दो और तीर आ गए। पीडीपी के दिग्गजों में शामिल रहे पूर्व मंत्री सैयद बशारत बुखारी और पूर्व सांसद अब्दुल रशीद शाहीन ने उमर के समर्थन का एलान किया है।

उमर ने कहा कि इससे हमें बहुत लाभ पहुंचेगा और हम कश्मीर में दुश्मन ताकतों को हराने में कामयाब रहेंगे। बशारत बुखारी बारामुला में संग्रामा विधानसभा क्षेत्र जो अब वागूरा-करीरी में बदल चुका है। वह भाजपा-पीडीपी गठबंधन सरकार में राजस्व मंत्री भी रहे हैं।

बुखारी ने पीडीपी के बाद थामा था अपनी पार्टी का हाथ

पीडीपी के दिग्गज नेताओं में शुमार रहे बुखारी ने महबूबा मुफ्ती के साथ नीतिगत मामलों पर मतभेदों से उन्होंने पीडीपी से अलग होकर जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी को अपनाया था।

वहां वह ज्यादा दिन नहीं चल पाए और अलग हो गए। वहीं, अब्दुल रशीद शाहीन कभी नेशनल कॉन्फ्रेंस में ही हुआ करते थे, बाद में उन्होंने अपना अलग रास्ता अपना लिया।

यह भी पढ़ें- श्रीनगर से नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार आगा सैयद पर चुनाव से पहले आफत, 22 साल पुराने विवाद में घिरे; हो सकती है जेल

भाजपा को रोकने के लिए NC का साथ जरूरी

उन्होंने दो बार बारामुला संसदीय क्षेत्र का संसद में प्रतिनिधित्व किया है। सैयद बशारत बुखारी ने कहा कि हमारे साथियों और समर्थकों ने तय किया है कि मौजूदा परिस्थितियों में कश्मीर में भाजपा को रोकने के लिए जरुरी है कि नेशनल कान्फ्रेंस का सहयोग किया जाए। इसलिए हम बारामुला में उमर अब्दुल्ला का साथ देंगे।

वहीं, अब्दुल रशीद शाहीन ने कहा कि कश्मीरियों की एक मजबूत आवाज संसद में चाहिए, नेकां उपाध्यक्रक्ष अब्दुल्ला से बेहतर यह आवाज किसी दूसरे की नहीं हो सकती। इसलिए हम उनका साथ देने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: बारामूला और लद्दाख सीट पर चुनाव के लिए नोटिफिकेशन जारी, इस दिन तक करा सकते हैं नामांकन

chat bot
आपका साथी