Earthquake in Jammu: भूकंप से पुंछ व नौशहरा में मकानों में आई दरारें, लोगों में डर का माहौल

जैसे ही भूकंप आया लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और काफी देर तक गलियों में ही रहे और तो और लोग भगवान का भी जाप करने लगे की कहीं कोई बड़ा भूकंप का झटका ना आ जाए। जम्मू के अलावा आर एस पूरा में लोग दहशत में दिखे।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 22 Mar 2023 03:32 AM (IST) Updated:Wed, 22 Mar 2023 03:32 AM (IST)
Earthquake in Jammu: भूकंप से पुंछ व नौशहरा में मकानों में आई दरारें, लोगों में डर का माहौल
जम्मू कश्मीर में जैसे ही भूकंप आया लोग अपने घरों से बाहर निकल

राजौरी, जागरण संवाददाता। मंगलवार देर रात को राजौरी व पुंछ में लगे भूकंप के जोरदार झटकों से सभी लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। भूकंप के झटकों के दौरान कुछ क्षेत्रों में लोग अपने अपने घरों से बाहर निकल आए और काफी देर बाद वापस अपने घरों में लौटे। वहीं पुंछ के डिंगला क्षेत्र में कुछ मकानों में दरारें आई है और नौशहरा में भी मकानों में दरारों की सूचनाएं मिल रही है।

पुंछ नगर के वार्ड नंबर दस में एक मकान की चारदीवारी के गिरने की भी सूचना मिल रही है। इसके अलावा अभी तक अन्य किसी भी प्रकार के नुकसान की कोई सूचना नहीं मिली है। आठ अक्टूबर 2008 में भी राजौरी व पुंछ में इसी तरह से भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। उस दौरान दोनों जिलों में काफी नुकसान हुआ था खासकर पुंछ जिले में कई मकान क्षतिग्रस्त हो गए थे। अब फिर से इसी तरह के झटके महसूस होने से लोगों में काफी अधिक डर का माहौल देखने को मिल रहा है।

जैसे ही भूकंप आया लोग अपने घरों से बाहर निकल आए और काफी देर तक गलियों में ही रहे और तो और लोग भगवान का भी जाप करने लगे की कहीं कोई बड़ा भूकंप का झटका ना आ जाए। जम्मू के अलावा आर एस पूरा, मीरां साहिब, बिशनाह, अखनूर और अन्य क्षेत्रों में लोग दहशत में दिखे।

मीरां साहिब में घरों के बाहर निकली नरेश कुमारी, सोमा देवी रिंपी देवी आदि ने बताया कि माता के पावन नवरात्रि कल से शुरू हो रहे हैं इसलिए माता रानी ने आज जम्मू पर कृपा की है और ज्यादा खतरनाक भूकंप जहां पर नहीं आया।

अगर कहीं कोई ज्यादा तेज झटका आता तो जानी नुकसान भी हो सकता था| लोगों के अनुसार बस अभी सोने की तैयारी में थे कि एकाएक पंखा हिलने लगा र में रखी चीजें आपस में टकराने लगी जिसके चलते लोग समझ गए कि भूकंप आ गया है तुरंत ही लोग गली मैं आगे और काफी देर तक गली में ही जमा रहे।

chat bot
आपका साथी