सड़क पर मवेशी से टकराई दो कारें, चार घायल

जिला मुख्यालय से अम्ब को जाने वाले नेशनल हाईवे पर गांव दियाड़ा में एक मवेशी से दो कारें टकरा गई। ह

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Oct 2019 07:24 PM (IST) Updated:Sun, 20 Oct 2019 07:24 PM (IST)
सड़क पर मवेशी से टकराई दो कारें, चार घायल
सड़क पर मवेशी से टकराई दो कारें, चार घायल

जागरण संवाददाता, ऊना : जिला मुख्यालय से अम्ब को जाने वाले नेशनल हाईवे पर गांव दियाड़ा में एक मवेशी से दो कारें टकरा गई। हादसे में कारों में सवार चार लोगों को चोटें आई हैं। पहचान शैलेंद्र सिंह रघुवंशी निवासी रोपड़ पंजाब व उसका एक साथी, राजकुमार (39) व दस वर्षीय बच्चा हर्षित निवासी देहरा, जिला कांगड़ा के रूप में हुई है। घायलों को 108 एंबुलेंस धुसाड़ा की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुष्टि पुलिस अधीक्षक दिवाकर शर्मा ने की है।

रविवार सुबह करीब चार बजे दियाड़ा के समीप एक कार पीबी (12-एई- 8866) जब ऊना अम्ब रोड पर दियाड़ा के निकट पहुंची तो एक मवेशी से जा टकराई। कार में शैलेंद्र सिंह रघुवंशी व उसका साथी सवार थे, जिनको काफी चोटें आई हैं। हादसा इतना जबरदस्त था कि कार सड़क पर तीन बार पलटकर सड़क से नीचे की ओर गिर गई। किसी राहगीर ने सड़क दुर्घटना के बारे में 108 एंबुलेंस को सूचित किया। इसके बाद घायलों को एंबुलेंस धुसाड़ा कर्मियों ईएमटी शशि स्याल व पायलट अजय जसवाल की मदद से ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में पहुंचाया। अभी हादसा हुए कुछ ही समय हुआ था कि उसी स्थान पर एक अन्य कार भी मवेशी से टकरा गई। इस कार में पांच लोग सवार थे जिनमें से दो लोगों को चोटें आई हैं। घायलों की पहचान राजकुमार व हर्षित निवासी देहरा के रूप में हुई है। जबकि गाड़ी में सवार अन्य तीन लोग बाल-बाल बच गए। घायलों को दोबारा 108 एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया।

दियाड़ा गांव में मवेशी से टकराकर दोनों कारें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। एंबुलेंस 108 के ऊना प्रभारी पंकज शर्मा ने बताया कि सड़क हादसे की सूचना मिलने पर धुसाड़ा टीम को मौके पर भेजा गया। प्राथमिक उपचार देने के साथ घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। अगर समय पर धुसाड़ा से एंबुलेंस मदद के लिए न पहुंचती तो कोई भी अप्रिय घटना हो सकती थी। वहीं सूचना मिलते ही अम्ब पुलिस थाना के कर्मियों की टीम दियाड़ा गांव में पहुंची। पुलिस ने दोनों क्षतिग्रस्त कारों को कब्जे में लेकर घायलों के बयान दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

डीएसपी अशोक वर्मा ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे पर इस तरह से अचानक मवेशियों के आने से होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी