बधमाणा गांव में समस्याओं से ग्रामीण परेशान

बाबा अजीतपाल की तपोस्थली बधमाणा गांव में समस्याएं नाम गिनाते ही हाजिर हो जाती हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 05:56 PM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 05:56 PM (IST)
बधमाणा गांव में समस्याओं से ग्रामीण परेशान
बधमाणा गांव में समस्याओं से ग्रामीण परेशान

संवाद सहयोगी, चिंतपूर्णी : बाबा अजीतपाल की तपोस्थली बधमाणा गांव में समस्याएं नाम गिनाते ही हाजिर हो जाती हैं। बात चाहे सड़कों की हो, यातायात व्यवस्था या फिर पेयजल व्यवस्था की, गांव हर तरफ से पिछड़ा हुआ नजर आता है। बधमाणा सिद्ध को जाने वाली सड़क व रास्ते की दुर्दशा इस हकीकत को खुद बयां करती है। गांव के आम रास्तों की सुध भी आज तक किसी ने नहीं ली।

क्षेत्र के बड़े गांवों में गिने जाने वाले बधमाणा में हाल ही में परिवहन सेवा शुरू हुई है, जिसमें दो रूट शामिल हैं लेकिन पंचायत वासियों का कहना है कि आबादी के हिसाब से उनके लिए नए रूट भी मंजूर होने चाहिए। गांव के लिए चलने वाली मुद्रिका बस के समय में भी बदलाव होना चाहिए। गांव में खुले स्वास्थ्य उपकेंद्र के भवन की हालत भी खस्ता हो चुकी है। स्टाफ की कमी से यह स्वास्थ्य केंद्र महीने में कई बार बंद रहता है।

गांव में पेयजल समस्या से भी लोगों को दो-चार होना पड़ता है। वार्ड दो व गुर्जर बस्ती में गर्मी के मौसम में पेयजल की भारी दिक्कत होती है। बस्ती के नलों में पानी आए एक अरसा बीत चुका है।

उधर हर शनिवार को बाबा अजीतपाल के दरबार में लगने वाले मेले को लेकर भी प्रशासनिक व्यवस्था न के बराबर है। बस सुविधा न होने के कारण श्रद्धालुओं को पैदल या टैक्सी करके यहां पहुंचना पड़ता है। स्थानीय निवासी सुभाष कुमार, दलजीत ¨सह, कश्मीर ¨सह, रामपाल, महेश कुमार, सुरजीत ¨सह, शौकत अली और मनोहर लाल ने बताया गांव की गुर्जर बस्ती में आज तक दिन तक पानी व सड़क नहीं पहुंच सकी है। उन्होंने प्रशासन व सरकार से आग्रह किया है कि गांव में जरूरी सुविधाएं जल्द दी जाएं।

chat bot
आपका साथी