बड़ूही में बिजली दे रही दगा

अम्ब उपमंडल के तहत पड़ते गांव धुसाड़ा में इन दिनों कम वोल्टेज की समस्या से लोग परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 May 2019 04:14 PM (IST) Updated:Fri, 17 May 2019 06:39 AM (IST)
बड़ूही में बिजली दे रही दगा
बड़ूही में बिजली दे रही दगा

मांगे शाह, बड़ूही

अम्ब उपमंडल के तहत पड़ते गांव धुसाड़ा में इन दिनों कम वोल्टेज की समस्या से लोग परेशान हैं। विभागीय अनदेखी के चलते यह समस्या दिन-प्रतिदिन विकराल रूप धारण कर रही है। मोहल्ला लोहारां, तरखाना, फकीरां के लोगों को आए दिन समस्या से जूझना पड़ रहा है। गर्मी के सीजन में लोगों को पर्याप्त वोल्टेज नहीं मिल पा रही है, जिससे लोगों के घरों में रखे फ्रिज-टीवी निष्क्रिय हो चुके हैं। लोगों ने विद्युत विभाग से समस्या के समाधान की मांग की है। साथ ही आंदोलन की भी चेतावनी दी है।

ग्रामीण बलवीर सिंह, मनदीप सिंह, मनमीत सिंह, सतनाम सिंह ने बताया कि बार-बार ग्राम पंचायत प्रधान द्वारा प्रस्ताव डालकर सरकार व संबंधित विद्युत विभाग से बिजली की कम वोल्टेज की समस्या से निजात दिलाने की मांग की लेकिन विभाग के कान पर आज दिन तक जूं तक नहीं रेंगी। अब तो हालात ऐसे हो गए हैं कि घर में पड़े कूलर, पंखे, फ्रिज आदि सब बेकार हो गए हैं। छोटे-छोटे बच्चों के लिए गर्मी का मौसम नुकसानदायक हो सकता है। जब से इन मोहल्लों में सरकार ने बिजली उपलब्ध कराई है, तब से लेकर आज तक इस लाइन को कभी पूरी तरह से बदला भी नहीं गया।

---------------

सरकार व विभाग समस्या से परीचित हैं। विभाग के कर्मचरियों को सबकुछ पता है। प्रशासन से अनुरोध है कि समस्या का जल्दी से जल्दी समाधान किया जाए।

-राजकुमार, ग्राम पंचायत प्रधान।

chat bot
आपका साथी