पालकवाह व हरोली में 15 से पहले स्थापित होंगे आक्सीजन प्लांट

उपायुक्त राघव शर्मा ने सोमवार को हरोली अस्पताल व मेकशिफ्ट कोविड अस्पताल पालकवाह में लगाए जा रहे आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Jul 2021 11:37 PM (IST) Updated:Mon, 05 Jul 2021 11:37 PM (IST)
पालकवाह व हरोली में 15 से पहले स्थापित होंगे आक्सीजन प्लांट
पालकवाह व हरोली में 15 से पहले स्थापित होंगे आक्सीजन प्लांट

जागरण संवाददाता, ऊना : उपायुक्त राघव शर्मा ने सोमवार को हरोली अस्पताल व मेकशिफ्ट कोविड अस्पताल पालकवाह में लगाए जा रहे आक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। अधिकारियों को निर्देश दिए कि जल्द सभी कार्य पूर्ण कर लें। हरोली में 500 एलपीएम क्षमता का प्लांट लगना है। यहां 15 बिस्तर को पहले से ही निरंतर आक्सीजन की सुविधा उपलब्ध है। अब प्लांट के लगने से 35 अतिरिक्त बिस्तर को आक्सीजन सप्लाई हो सकेगी।

18 बिस्तर के लिए आक्सीजन प्वाइंट लगा दिए गए हैं तथा बाकी 17 के लिए जल्द कार्य पूरा किया जाए। उन्होंने यहां पर आक्सीजन प्लांट लगाने की जगह भी देखी तथा वहां पर शेड डालने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने नई व पुरानी आक्सीजन पाइपलाइन को भी जोड़ने के निर्देश दिए। हरोली में आक्सीजन प्लांट की स्थापना नेस्ले कंपनी के माध्यम से की जा रही है।

इसके बाद जिलाधीश ने पालकवाह अस्पताल का निरीक्षण किया तथा कहा कि यहां पर 98 बिस्तर पर आक्सीजन की सुविधा उपलब्ध होगी। यहां पाइपलाइन बिछाने का कार्य पूरा कर लिया है तथा 500 एलपीएम क्षमता का प्लांट भी लगा दिया है। पालकवाह में आक्सीजन प्लांट केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर के सहयोग से लगाया जा रहा है।

उपायुक्त ने बाथू में बनाए जा रहे मेकशिफ्ट कोविड अस्पताल का भी निरीक्षण किया। यहां 80 बिस्तर पर आक्सीजन की सुविधा उपलब्ध होगी। बाथू में भी आक्सीजन पाइपलाइन बिछाने का कार्य जारी है। थानाकलां अस्पताल में भी 10 बिस्तर, अम्ब अस्पताल में 30 और गगरेट अस्पताल में 20 बिस्तर पर आक्सीजन की सुविधा प्रदान करने के प्रयास किए जा रहे हैं। जिला प्रशासन तीसरी लहर से निपटने के लिए तैयारियां कर रहा है। इस मौके पर डा. निखिल, बीएमओ डा. संजय मनकोटिया, एसडीओ अनिल द्विवेदी मौजूद रहे। सामाजिक समारोहों में इनडोर 150 व आउटडोर कार्यक्रम में 250 लोग शामिल हो सकेंगे

जागरण संवाददाता, ऊना : जिला आपदा प्रबंधन एवं प्राधिकरण के अध्यक्ष व उपायुक्त राघव शर्मा ने आदेश जारी किए हैं कि जिले में आयोजित होने सामाजिक कार्यक्रमों में 150 लोग इनडोर हाल में व खुले में होने वाले कार्यक्रमों में 250 लोग शामिल हो सकेंगे। कार्यक्रमों में मास्क पहनना, शारीरिक दूरी बनाए रखना, थर्मल स्कैनिग व सैनिटाइजर की व्यवस्था करनी होगी। किसी भी आयोजन के लिए संबंधित उपमंडलाधिकारी से अनुमति लेना अनिवार्य होगा। इसके अलावा सेना, पैरा मिलिट्री फोर्स, वन विभाग व पुलिस की भर्ती रैली में अधिकतम लोगों के शामिल होने पर छूट रहेगी, लेकिन कोविड सुरक्षा नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

chat bot
आपका साथी