Himachal Election 2022:चिंतपूर्णी कांग्रेस ने स्ट्रांग रूम के बाहर गाड़ा तंबू, कार्यकर्ता दिनरात देंगे पहरा

विधानसभा क्षेत्र चिंतपूर्णी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईवीएम की सुरक्षा के लिए स्ट्रांग रूम के बाहर तंबू गाड़ दिया है। कांग्रेस कार्यकर्ता आठ दिसंबर को होने वाली मतगणना तक यहां बारी-बारी पहरा देकर स्ट्रांग रूम पर नजर रखेंगे। कार्यकर्ता बारी-बारी से दिनरात कालेज परिसर में पहरा देंगे।

By Neeraj KumariEdited By: Publish:Fri, 25 Nov 2022 06:00 AM (IST) Updated:Fri, 25 Nov 2022 06:00 AM (IST)
Himachal Election 2022:चिंतपूर्णी कांग्रेस ने स्ट्रांग रूम के बाहर गाड़ा तंबू, कार्यकर्ता दिनरात देंगे पहरा
चिंतपूर्णी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईवीएम की सुरक्षा के लिए स्ट्रांग रूम के बाहर तंबू गाड़ दिया है।

अंब, संवाद सहयोगी। विधानसभा क्षेत्र चिंतपूर्णी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ईवीएम की सुरक्षा के लिए स्ट्रांग रूम के बाहर तंबू गाड़ दिया है। कांग्रेस कार्यकर्ता आठ दिसंबर को होने वाली मतगणना तक यहां बारी-बारी पहरा देकर स्ट्रांग रूम पर नजर रखेंगे। विधानसभा क्षेत्र चिंतपूर्णी की ईवीएम को महाराणा प्रताप डिग्री कालेज अंब परिसर में बनाए गए स्ट्रांग रूम में रखा गया है। यहां से सुदर्शन बबलू कांग्रेस प्रत्याशी हैं। कार्यकर्ताओं का कहना है कि उन्होंने 12 नवंबर को मतदान के बाद नियमित रूप से कालेज परिसर का दौरा किया है और ईवीएम की सुरक्षा की जांच के लिए कार्यकर्ता पूरी नजर रखे हुए थे। वह जीत के प्रति पूरी तरह आश्वस्त हैं। बावजूद इसके किसी भी प्रकार की कोई कोताही न बरती जाए, इसके लिए कार्यकर्ता बारी-बारी से दिनरात कालेज परिसर में पहरा देंगे।

ट्रिपल लेयर सुरक्षा में रखी गई हैं ईवीएम

ईवीएम की सुरक्षा के लिए निर्वाचन आयोग ने थ्री लेयर सुरक्षा दस्ते तैनात किए हैं। ईवीएम के कमरों के बाहर सीआरपीएफ के जवान तैनात हैं तो मध्य में आइआरबी बटालियन डटी हुई है। कालेज परिसर के बाहर का घेरा जिला पुलिस संभाले हुए है। इसके अलावा हर जगह सीसीटीवी कैमरों की भी व्यवस्था है। कालेज प्रांगण से आगे जिस परिसर में ईवीएम को रखा गया है वहां पर किसी भी व्यक्ति को जाने की अनुमति नहीं है। यहां तक कि इस परिसर में फोटो और वीडियोग्राफी पर पूर्ण प्रतिबंध है। कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला ने बीते मंगलवार को प्रदेश के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में वर्चुअल माध्यम से बैठक में ईवीएम से छेड़छाड़ संदेह जताया था। इसके बाद उन्होंने कार्यकर्ताओं को स्ट्रांग रूम और ईवीएम पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए थे। पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष चिंतपूर्णी कांग्रेस अधिवक्ता विकास कश्यप का कहना है कि ईवीएम की सुरक्षा को लेकर वे लोग निर्वाचन विभाग का सहयोग कर रहे हैं। वैसे भी विभाग के दिशानिर्देश के अनुसार कोई भी प्रत्याशी ईवीएम सुरक्षा के लिए अपने प्रतिनिधि तैनात कर सकता है। नियमों के अनुसार ही ब्क कांग्रेस ने भी कार्यकर्ताओं को ईवीएम की सुरक्षा के लिए तैनात किया है।

ये भी पढ़ें: तिब्बत के हालात समझने के लिए तिब्बती संघर्ष समझना जरूरी: पेंपा सेरिंग

chat bot
आपका साथी