मुख्यमंत्री ने बीत सिंचाई योजना के लिए दिए चार करोड़

संवाद सूत्र, हरोली : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने 44 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हो रही बीत सिंचाई यो

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 Apr 2017 01:03 AM (IST) Updated:Sun, 30 Apr 2017 01:03 AM (IST)
मुख्यमंत्री ने बीत सिंचाई योजना के लिए दिए चार करोड़
मुख्यमंत्री ने बीत सिंचाई योजना के लिए दिए चार करोड़

संवाद सूत्र, हरोली : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने 44 करोड़ रुपये की लागत से तैयार हो रही बीत सिंचाई योजना के लिए चार करोड़ अलग से देने का एलान किया। वहीं रामपुर में 500 करोड़ की लागत से बनने जा रहे प्रदेश के पहले इंडियन ऑयल डिपो के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने शनिवार को हरोली विधानसभा क्षेत्र में चल रही विभिन्न विकास योजनाओं का निरीक्षण किया। उन्होंने इन कामों के पूरा होने की डेडलाइन तय कर दी। अधिकारियों को निर्देश दिए कि तय सीमा के अंदर ये विकास कार्य हर हाल में पूरे होने चाहिए। उद्योग मंत्री मुकेश अग्निहोत्री और प्रशासनिक अधिकारी भी उनके साथ थे। मुख्यमंत्री ने शनिवार को 44 करोड़ लागत से तैयार हो रही बीत क्षेत्र ¨सचाई योजना का कार्य देखा। यह योजना अपने अंतिम चरण में है। इससे बीत क्षेत्र में खुशहाली के नए दौर का सूत्रपात होगा। यहां के खेतों को सिंचाई के लिए भरपूर जल उपलब्ध होगा । मुख्यमंत्री ने इस योजना के लिए 4 करोड रुपये अलग से स्वीकृत किए।

वीरभद्र ने पालकवाह में 25 करोड़ की लागत से बन रहे प्रदेश के पहले स्किल डेवलपमेंट सेंटर का निर्माण कार्य भी देखा। इस स्किल डेवलपमेंट सेंटर को 30 जून तक पूरा करने के निर्देश दिए। सीएम ने रामपुर में 500 करोड़ की लागत से बनने जा रहे प्रदेश के पहले इंडियन ऑयल डिपो के निर्माण कार्य का निरीक्षण भी किया । उन्होंने हरोली व रामपुर के बीच 56 करोड़ की लागत से बन रहे प्रदेश के सबसे बड़े तीन किलोमीटर लंबे पुल के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा इस पुल के बनने से हरोली व ऊना के बीच फासला आधा रह जाएगा।

मिनी सचिवालय का काम देखा

मुख्यमंत्री ने हरोली में बन रहे मिनी सचिवालय का भी निरीक्षण किया और 20 जून तक इस सचिवालय को तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि 20 जून के बाद वे मिनी सचिवालय के लोकार्पण के लिए दोबारा हरोली आएंगे। मुख्यमंत्री ने टाहलीवाल- घालूवाल सड़क की मरम्मत करने के निर्देश भी दिए।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष वीरेंद्र धर्माणी, कार्यकारी जिलाधीश राजेश मारिया, एसपी अनुपम शर्मा, एसडीएम धनवीर ठाकुर, हरोली ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष रणजीत राणा, अशोक ठाकुर, पवन ठाकुर, सतीश बिट्टू, एडवोकेट धर्म¨सह, सुभद्रा देवी, विनोद बिट्टू, सुरेखा राणा, सुमन ठाकुर, मधु धीमान, वीरेंद्र मनकोटिया मौजूद रहे।

बीटन में संत बाबा ढांगू वाला से की मुलाकात

मुख्यमंत्री ने बीटन में संत बाबा ढांगू वाला से मुलाकात की और उनका कुशलक्षेम जाना। संत बाबा ढांगूवाला ने सीएम से गोशाला के लिए ट्यूबवेल की मांग की जिसे वीरभद्र ने स्वीकार कर लिया। संत बाबा ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनके द्वारा यहां चैरिटेबल अस्पताल भी चलाया जा रहा है। उन्होंने यहां पर नर्सिंग कॉलेज खोलने की मांग भी रखी। वीरभद्र ने भरोसा दिया कि वे पहले सारी औपचारिकताएं पूरी कर लें। इसके बाद यहां पर नर्सिंग कॉलेज खोल दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी