जाना था गगरेट, काटा नादौन का टिकट

जागरण संवाददाता, गगरेट : जिला ऊना के साथ सटे पड़ोसी राज्य पंजाब के होशियारपुर बस अड्डे पर उपमंडल अम्ब

By JagranEdited By: Publish:Wed, 29 Mar 2017 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 29 Mar 2017 01:00 AM (IST)
जाना था गगरेट, काटा नादौन का टिकट
जाना था गगरेट, काटा नादौन का टिकट

जागरण संवाददाता, गगरेट : जिला ऊना के साथ सटे पड़ोसी राज्य पंजाब के होशियारपुर बस अड्डे पर उपमंडल अम्ब के यात्रियों से हो रहे दु‌र्व्यवहार का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अम्ब, मुबारिकपुर व गगरेट तक आने वाले यात्रियों को जबरन हिमाचल पथ परिवहन निगम (हिमाचल पथ परिवहन निगम) की बस से उतारने की घटनाओं के बाद अब अगर कोई बस में सफर करना चाह रहा है तो उससे बस के अंतिम पड़ाव तक का किराया वसूला जा रहा है। ताजा घटनाक्रम में गगरेट कस्बे की एक छात्रा शिकार हुई है। यह मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अब छात्रा ने केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को शिकायतपत्र भेजकर उचित कार्रवाई करने की मांग की है।

गगरेट कस्बे की यामिनी पुत्री विजय कुमार 27 मार्च को होशियारपुर गई थी, जब वह होशियारपुर बस अड्डे पर पहुंची तो वहां पर टिकट काउंटर पर लगी लाइन में टिकट लेने के लिए खड़ी हो गई। जब काफी इंतजार के बाद वह खिड़की तक पहुंची और उसने गगरेट के लिए टिकट मांगा तो वहां तैनात कर्मचारी ने गगरेट तक जाने वाले यात्रियों को टिकट देने से इंकार कर दिया। इस दौरान बस परिचालक भी वहां आ गया और उसने कहा कि परिवहन मंत्री जीएस बाली ने बस नादौन के यात्रियों के लिए लगाई है, इसलिए वे अन्य स्टेशनों के यात्रियों को नहीं बिठा सकते हैं, जब उसने कहा कि वह अकेली है और घर जाना है। इस पर उन्होंने उससे नादौन तक का किराया देने को कहा और उससे गगरेट के तीस रुपये के स्थान पर नादौन के टिकट के 94 रुपये वसूल किए। यही नहीं बल्कि टिकट भी उसके मुंह पर फेंकी गई और उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया।

बस में भी हुई प्रताड़ना का शिकार

पीड़िता ने बताया कि बस में भी उसे प्रताड़ना का शिकार होना पड़ा। ये बात जब उसने गगरेट आकर बताई को कस्बे के राकेश शर्मा ने वाट्सएप पर इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से करने के साथ इसे फेसबुक पर भी साझा किया और देखते ही देखते यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। यामिनी ने इसकी लिखित शिकायत केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व मुख्यमंत्री से भी की है।

अगर इस बावत उनके पास लिखित शिकायत आती है तो मामले की जांच की जाएगी।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी, एचआरटीसी, हमीरपुर

chat bot
आपका साथी