मानव भारती यूनिवर्सिटी के नाम से मिली एक और फर्जी डिग्री

जिला सोलन के सुल्?तानपुर स्थित मानव भारती यूनिवर्सिटी एक बार फि?र फर्जी डिग्री विवाद में घिरती नजर आ रही है। कुछ माह पहले महाराष्?ट्र में कुछ लोगों के पास इसी यूनिवर्सिटी की एक फर्जी डिग्री प्राप्?त हुई थी जिसके संदर्भ में धर्मपुर पुलिस थाना में पहले से जांच जारी है, लेकिन अब एक और मामला फर्जी डिग्री का आने से लोगों में अब सनसनी फैलने लगी है। गौर हो कि 15 जनवरी को पुलिस थाना धर्मपुर में यूनिवर्सिटी के रजिस्?ट्रार ने मामला दर्ज करवाया है। रजिस्?ट्रार ने बताय कि उनके पास जगदीप कुमार नाम के एक व्?यक्?ति ने ईमेल के माध्?यम से डिग्री जांच के लिए भेजी थी। जब यूनिवर्सिटी में ममता देवी के नाम से साइकोलॉजी की मास्?टर डिग्री के दस्?तावेजों की छानबीन की गई तो पता चला कि यहां इस तरह की कोई भी छात्रा नहीं रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jan 2019 07:30 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jan 2019 07:30 PM (IST)
मानव भारती यूनिवर्सिटी के नाम से मिली एक और फर्जी डिग्री
मानव भारती यूनिवर्सिटी के नाम से मिली एक और फर्जी डिग्री

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला सोलन के सुल्तानपुर स्थित मानव भारती यूनिवर्सिटी फिर फर्जी डिग्री विवाद में घिरती नजर आ रही है। कुछ माह पहले महाराष्ट्र में कुछ लोगों के पास इसी यूनिवर्सिटी के नाम से दो फर्जी डिग्रियां मिली थीं। अब एक और फर्जी डिग्री का मामला सामने आया है।

मंगलवार को पुलिस थाना धर्मपुर में यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार ने इस संबंध में मामला दर्ज करवाया है। उन्होंने बताया कि उनके पास जगदीप कुमार ने ई-मेल के माध्यम से डिग्री जांच के लिए भेजी थी। जब यूनिवर्सिटी में ममता देवी के नाम से साइकोलॉजी की मास्टर डिग्री के दस्तावेजों की छानबीन की तो पता चला कि यहां इस तरह की कोई भी छात्रा नहीं थी। रजिस्ट्रार ने बताया कि यूनिवर्सिटी को बदनाम करने के लिए दस्तावेजों से छेड़खानी की गई है। एसपी सोलन मधुसूदन शर्मा ने बताया कि यूनिवर्सिटी ने पुलिस थाना धर्मपुर में धारा 420, 467, 468 और 471 के तहत मामला दर्ज करवाया है।

.......

पहले भी मिली थीं दो फर्जी डिग्रियां

करीब छह माह पहले महाराष्ट्र में कुछ लोगों के पास इसी यूनिवर्सिटी की दो फर्जी डिग्री प्राप्त हुई थी। जिसके संदर्भ में धर्मपुर पुलिस थाना में पहले से जांच जारी हैं। यह मामला महाराष्ट्र के एक सांसद लोकसभा में भी उठाया था।

chat bot
आपका साथी