धर्मपुर कॉलेज के मेधावियों को किया सम्मानित

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को आधुनिक पद्धति से गुणवत्तायुक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। डॉ. सैजल गुरूवार को सोलन जिला के कसौली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय महाविद्यालय धर्मपुर के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Feb 2019 04:56 PM (IST) Updated:Thu, 28 Feb 2019 04:56 PM (IST)
धर्मपुर कॉलेज के मेधावियों को किया सम्मानित
धर्मपुर कॉलेज के मेधावियों को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, सोलन : सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डॉ. राजीव सहजल ने कहा कि प्रदेश सरकार युवाओं को आधुनिक पद्धति से गुणवत्तायुक्त शिक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध है। डॉ. सहजल वीरवार को सोलन जिला के कसौली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय महाविद्यालय धर्मपुर के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे। डॉ. सहजल ने कहा कि राज्य सरकार यह प्रयास कर रही है कि छात्रों को बेहतर शिक्षा के साथ-साथ नैतिक मूल्यों एवं संस्कारों की जानकारी प्रदान की जाए। इसका उद्देश्य युवा पीढ़ी को जिम्मेदार नागरिक बनाने के साथ-साथ उनकी असीमित ऊर्जा को सकारात्मक दिशा प्रदान करना है। डॉ. सहजल ने छात्रों का आह्वान किया कि वे समय का सदुपयोग करें और महापुरुषों के जीवन से प्रेरणा लेकर भविष्य की चुनौतियां साधने की ओर आगे बढ़ें।

उन्होंने राजकीय महाविद्यालय, धर्मपुर भवन निर्माण बारे कहा अध्ययन व अध्यापन के लिए माकूल स्थान मंडोधार में 41 बीघा जमीन का चयन किया गया है, जहां पर शीघ्र ही प्रदेश का बेहतरीन कॉलेज का भवन निर्माण किया जाएगा।

उन्होंने अपनी ऐच्छिक निधि से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों को 21 हजार रुपये देने की घोषणा भी की। राजकीय महाविद्यालय धर्मपुर की प्राचार्य ऊषा नेगी ने मुख्य अतिथि के समक्ष वार्षिक प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। इससे पूर्व सीएससीए की अध्यक्ष मनीषा ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। इस अवसर पर सदस्य आरटीए मदन मोहन मेहता, प्रधान ग्राम पंचायत धर्मपुर ओम प्रकाश पंवर, प्रधान अभिभावक-प्राध्यापक संघ जोगेंद्र शर्मा आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी