कंपनी से बिना सूचना निकालने का आरोप

नालागढ़ औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के सैणीमाजरा में ट्रे निर्माता उद्योग के कामगारों ने प्रबंधन पर बिना पूर्व सूचना के निकाले जाने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Apr 2019 09:00 PM (IST) Updated:Tue, 02 Apr 2019 06:39 AM (IST)
कंपनी से बिना सूचना निकालने का आरोप
कंपनी से बिना सूचना निकालने का आरोप

संवाद सूत्र, नालागढ़ : औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के सैणीमाजरा में ट्रे निर्माता उद्योग के कामगारों ने प्रबंधन पर बिना पूर्व सूचना के निकाले जाने का आरोप लगाया है। प्रबंधन के रवैये से आहत कामगारों ने रोष प्रकट करते हुए न्याय की गुहार लगाई है। कंपनी से निकाले जाने पर करीब 40 मजदूर बेरोजगार हो गए हैं। इन कामगारों ने श्रम निरीक्षक को भी शिकायत पत्र सौंपा है। कामगार राकेश कुमार, हरदीप, राहुल, अशोक, खुशहाल सिंह, वीरचंद, वेला राम, सावित्री देवी, गोपी नाथ व चरणजीत ने बताया कि वह पिछले चार-पांच साल से कंपनी में काम कर रहे हैं, लेकिन चार दिन पहले उन्हें कंपनी प्रबंधन की ओर से बिना नोटिस से बाहर कर दिया गया। किसी भी कामगार को उसका हिसाब नहीं दिया गया। कंपनी प्रबंधन की ओर से कामगारों का पीएफ भी जमा नहीं करवाया गया है, जबकि हर महीने उनकी तनख्वाह से पीएफ काट लिया जाता है। ग्रेच्युटी, बोनस व अवकाश के पैसे भी किसी कामगार को नहीं दिए गए हैं। इससे सभी कामगारों के सामने बेरोजगारी की समस्या पैदा हो गई है। प्रबंधन कंपनी को बंद करने की फिराक में है। पिछले दो दिनों से कंपनी से सामान बाहर निकाल कर किसी दूसरी जगह भेजा जा रहा है। अगर जल्द ही उनकी समस्या का समाधान नहीं किया तो सभी कामगार धरना प्रदर्शन करने करने को मजबूर होंगे।

उधर, लेबर इंस्पेक्टर नालागढ़ राकेश कुमार ने बताया कि कामगारों ने शिकायत सौंपा। कंपनी प्रबंधन को नोटिस जारी कर जबाव मांगा जाएगा।

chat bot
आपका साथी