सिरसा ने जीती नाइट फुटबॉल चैंपियनशिप

संवाद सहयोगी, सोलन : सोलन स्थित ठोडो मैदान में आयोजित उत्तर क्षेत्रीय सेवन ए साइड डे नाइट फुटबॉल चैं

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 May 2017 01:01 AM (IST) Updated:Tue, 30 May 2017 01:01 AM (IST)
सिरसा ने जीती नाइट फुटबॉल चैंपियनशिप
सिरसा ने जीती नाइट फुटबॉल चैंपियनशिप

संवाद सहयोगी, सोलन : सोलन स्थित ठोडो मैदान में आयोजित उत्तर क्षेत्रीय सेवन ए साइड डे नाइट फुटबॉल चैंपियनशिप की वरिष्ठ श्रेणी में सिरसा की टीम ने गंगानगर को 1-0 से हराकर कब्जा किया है। चैंपियनशिप रविवार रात संपन्न हुई। इसमें कई राज्यों की टीमों ने भाग लिया। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कर्नल धनीराम शांडिल ने विजेताओं को सम्मानित करते हुए ठोडो मैदान में एक फैंसी लाइट लगाने के लिए छह लाख रुपये देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इस कार्य के लिए तीन लाख विधायक निधि से व तीन लाख नगर परिषद सोलन उपलब्ध करवाएगा। उन्होंने सात-ए साइड नॉर्थ जोन फ्रेंड्स क्लब सोलन को एच्छिक निधि से 11 हजार रुपये प्रदान किए।

प्रतियोगिता के अंडर-15 वर्ग में 20 तथा वरिष्ठ श्रेणी में 40 टीमों के करीब 600 खिलाड़ियों ने भाग लिया। 24 से 28 मई तक आयोजित प्रतियोगिता की वरिष्ठ श्रेणी में अमृतसर फुटबॉल क्लब ने यमुनानगर की टीम को टाई ब्रेकर में 5-4 से तथा अंडर-15 वर्ग में सिरसा की टीम ने गंगानगर को 1-0 से पराजित किया। वरिष्ठ वर्ग की विजेता टीम को 31,000 रुपये तथा उपविजेता को 15,000 तथा अंडर-15 वर्ग की विजेता टीम को 11,000 तथा उपविजेता को 5100 रुपये देकर सम्मानित किया गया। अमृतसर की टीम के गोविंद संधू को प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया।

इस अवसर पर फ्रेंडस क्लब के चेयरमैन खेम लाल ठाकुर, तिलक राज शर्मा, रावत, जितेंद्र जीतू, जोगिंद्रा केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष मोहन मेहता, जिला फुटबॉल संघ के अध्यक्ष अरुण शर्मा, प्रदेश काग्रेस समिति के प्रवक्ता जगमोहन मल्होत्रा, प्रदेश काग्रेस सोशल मीडिया के अजय कंवर, प्रदेश लघु किसान मंच के अध्यक्ष विनोद कुमार, पूर्व पार्षद राजीव कौड़ा, समाजसेवी प्रभा शर्मा, नगर परिषद सोलन के कार्यकारी अधिकारी बीआर नेगी व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी