तीन करोड़ से बुझेगी हरिपुरखोल पंचायत की प्यास

नाहन निर्वाचन क्षेत्र गांव हरिपुरखोल में 32 लाख की लागत से निर्मित वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भवन के तीन अतिरिक्त कमरों का लोकार्पण और जामनीघाट-झील बांका-बाड़ा-धौवाला सड़क को पक्का तथा इसके सुधारीकरण का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव ¨बदल ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Feb 2019 04:12 PM (IST) Updated:Wed, 20 Feb 2019 04:12 PM (IST)
तीन करोड़ से बुझेगी हरिपुरखोल पंचायत की प्यास
तीन करोड़ से बुझेगी हरिपुरखोल पंचायत की प्यास

जागरण संवाददाता, नाहन : नाहन क्षेत्र के गांव हरिपुरखोल में 32 लाख से निर्मित वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भवन के तीन अतिरिक्त कमरों का लोकार्पण और जामनीघाट-झील बांका-बाड़ा-धौवाला सड़क को पक्का तथा इसके सुधारीकरण का शुभारंभ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव ¨बदल ने किया। डॉ. ¨बदल ने जामनीवाला घाट में लोगों से कहा कि ग्राम पंचायत हरिपुरखोल में पेयजल समस्या का निदान के लिए जल्द ही कोलर के समीप जलमूसा नदी पर बोर लगाकर इस पंचायत में पानी पहुंचाया जाएगा। इस पर तीन करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। इस योजना का कार्य दो वर्ष में पूर्ण होगा, जिससे इस पंचायत की पेयजल समस्या का कई वर्षो तक स्थायी समाधान हो जाएगा। साथ ही हरिपुरखोल खड्ड पर नया पुल निर्मित करने के लिए तीन माह के भीतर डीपीआर तैयार की जाएगी, जिस पर लगभग दो करोड़ रुपये की राशि व्यय होने की संभावना है।

इस अवसर पर उप निदेशक उच्चतर शिक्षा उमेश बहुगुणा, उप निदेशक प्रारंभिंक शिक्षा विपिन कुमार, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण पांवटा अजय शर्मा, तहसीलदार पांवटा वेदप्रकाश अग्निहोत्री, स्थानीय प्रधान रीता देवी, जालम सिंह, पंचायत समिति उपाध्यक्ष कृष्णदत्त आदि मौजूद रहे।

---------

सरकार ने एक वर्ष में नाहन को दी करोड़ों की सौगात : डॉ. बिंदल

प्रदेश सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में सिरमौर जिला सहित नाहन निर्वाचन क्षेत्र में सड़कों, पुलों, पेयजल एवं ¨सचाई परियोजनाओं के लिए करोड़ों रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है। डॉ. राजीव बिंदल ने नाहन में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के एक मार्च को प्रस्तावित दौरे के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह जानकारी दी। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने नाहन विधानभा क्षेत्र को करोड़ों रुपये की सौगात दी है। जिला भाजपा अध्यक्ष विनय गुप्ता ने इस अवसर पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 24 फरवरी के मन की बात कार्यक्रम को बूथ स्तर पर आयोजित किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी