गिरिपार को जनजातीय क्षेत्र का दर्जा दिलाना प्राथमिकता : सुरेश कश्यप

नाहन शिमला संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार सुरेश कश्यप ने सोमवार को श्रीरेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र के ददाहू में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गिरिपार क्षेत्र को जनजातीय क्षेत्र का दर्जा दिलाना उनकी प्राथमिकताओं में है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Apr 2019 08:51 PM (IST) Updated:Tue, 02 Apr 2019 06:39 AM (IST)
गिरिपार को जनजातीय क्षेत्र का दर्जा दिलाना प्राथमिकता : सुरेश कश्यप
गिरिपार को जनजातीय क्षेत्र का दर्जा दिलाना प्राथमिकता : सुरेश कश्यप

जागरण संवाददाता, नाहन : शिमला संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार सुरेश कश्यप ने सोमवार को श्रीरेणुकाजी विधानसभा क्षेत्र के ददाहू में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि गिरिपार क्षेत्र को जनजातीय क्षेत्र का दर्जा दिलाना उनकी प्राथमिकताओं में है। सुरेश कश्यप ने कहा कि पहली बार पार्टी ने सिरमौर में प्रत्याशी दिया है और वह एक सच्चे सिपाही की तरह जीत सुनिश्चित कर विकास के नए आयाम स्थापित करेंगे। वह सिरमौर की जनता की भावनाओं से भली-भांति से परिचित हैं। सिरमौर के भोले-भाले लोगों की लंबित समस्याओं को प्रमुखता से उठाने की बात की और कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने हमेशा सिरमौर जिले से सौतेला व्यवहार किया है। सिरमौर जिले से तालुक रखने वाले खुद को कांग्रेस का बड़ा नेता कहने वालों ने भी हमेशा इस क्षेत्र की उपेक्षा की है। कश्यप ने कहा कि केंद्र में एक बार फिर मोदी सरकार बनने जा रही है और प्रदेश में भी जयराम ठाकुर के नेतृत्व में भाजपा सरकार कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि वह केन्द्र और प्रदेश में सामजस्य बिठाकर सिरमौर जिले के विकास और यहां के लोगों के लिए कार्य करेंगे।

सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार ने जनजातीय क्षेत्रों के लोगों के कल्याण के लिए कई कदम उठाए हैं। सामाजिक व आर्थिक उत्थान के लिए जनजातीय उप-योजना के तहत राज्य योजना की कुल राशि का नौ प्रतिशत भाग खर्च किया जा रहा है। इस योजना के तहत इस वर्ष 567 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। कश्यप ने कहा कि उन्हें श्रीरेणुकाजी की जनता पर पूरा विश्वास है और यहां के मतदाता उन्हें भारी मतों से जिताकर केन्द्र भेजेंगे। इस अवसर पर राज्य कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव भण्डारी, बलबीर चौहान सहित भाजपा के अन्य नेता भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी