न टैंक बना, न ही बिछी पेयजल पाइपें

अनिल राठौर, बल्देयां पंचायत बल्देयां के बाशिंदे पेयजल किल्ल्त से जूझ रहे हैं। चौथे दिन पानी की

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Nov 2018 05:55 PM (IST) Updated:Sat, 03 Nov 2018 05:55 PM (IST)
न टैंक बना, न ही बिछी पेयजल पाइपें
न टैंक बना, न ही बिछी पेयजल पाइपें

अनिल राठौर, बल्देयां

पंचायत बल्देयां के बाशिंदे पेयजल किल्ल्त से जूझ रहे हैं। चौथे दिन पानी की आपूर्ति हो रही है। तीन वर्ष पहले गांव मोहनपुर से पेयजल योजना को शुरू किया था। तीन वर्ष से इस योजना का 20 प्रतिशत काम हुआ है, अभी इस योजना के पाच टैंक बनने हैं, लेकिन न तो टैंक का कार्य शुरू हुआ और न ही पाइप बिछाने का कार्य शुरू हुआ। सात नवंबर को मशोबरा के तलाई में हुए जनमंच में भी यह मुद्दा जोर शोर से उठा था।

आइपीएच के अधिकारियों ने जल्द ही इस कार्य को शुरू करने की बात कही, लेकिन जनमंच को एक महीना हो गया अभी तक यह कार्य शुरू ही नहीं हुआ। भाजपा के उपाध्यक्ष दुर्गा सिंह ठाकुर ने कहा कि जिस ठेकेदार को यह कार्य दिया गया है, वह कार्य ही शुरू नहीं कर रहा है। गाव के लोगों को पानी की समस्या से हर दिन परेशानी हो रही है, इस स्कीम के बन जाने से पानी कि समस्या का समाधान हो जाना था, लेकिन कछुआ चाल से चल रहे काम से तो लगता है कि अभी दो वर्ष और लगेंगे। ठेकेदार को टैंडर दिए दो वर्ष हो गए हैं, लेकिन ठेकेदार न तो जनता की समस्याओं को समझ रहा है, और न ही अधिकारियों की सुन रहा है। पंचायत की जनता बार बार इस मुद्दे को हर मंच पर उठाती रही है, लेकिन कोई नहीं सुन रहा। दो साल से ठेकेदार न तो काम कर रहा है और न ही विभाग के अधिकारी उसके खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष दुर्गा सिंह ने कहा कि अगर यह कार्य जल्दी शुरू नहीं हुआ, तो विभाग के अधिकारियों का घेराव किया जाएगा। ----------

ठेकेदार को जल्दी कार्य शुरू करने को कहा गया है, लेकिन वह कार्य ही शुरू नहीं कर रहा। उसे विभाग की ओर से सारा सामान उपलब्ध कराया गया है, लेकिन फिर भी कार्य शुरू नहीं हुआ।

-

आशीष ठाकुर, कनिष्ठ अभियंता आइपीएच।

chat bot
आपका साथी