लापता शुभम के दोस्त पुनीत का होगा लाई डिटेक्टर टेस्ट

लापता शुभम के दोस्त पुनीत का पोलीग्राफ (लाई डिक्टेकटर) टेस्ट होगा। शुभम के दोस्त पुनीत ने खुद ही कांसेंट दिया है। इसके बाद पुलिस ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। अगले दो से तीन दिन में इसका टेस्ट करवाया जाना है। इससे पहले पुलिस ने मंगलवार को इस पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था। एसआईटी की कमान पुलिस ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक परवीर ठाकुर को सौंपी थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 09:38 PM (IST) Updated:Thu, 12 Dec 2019 06:14 AM (IST)
लापता शुभम के दोस्त पुनीत
का होगा लाई डिटेक्टर टेस्ट
लापता शुभम के दोस्त पुनीत का होगा लाई डिटेक्टर टेस्ट

जागरण संवाददाता, शिमला : रोहड़ू तहसील के तहत आते गांव कलगांव निवासी शुभम की तलाश जारी है। अब लापता शुभम के दोस्त पुनीत का पॉलीग्राफ (लाई डिटेक्टर) टेस्ट होगा। पुनीत ने इसके लिए सहमति जताई है। इसके बाद पुलिस ने इस टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी है।

पुनीत का लाई डिटेक्टर टेस्ट दो से तीन दिन में करवाया जाएगा। पुलिस ने मंगलवार को इस मामले की जांच के लिए एसआइटी का गठन किया था जिसकी कमान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक परवीर ठाकुर को सौंपी गई थी। इस टीम में डीएसपी से लेकर अन्य अधिकारी भी शामिल हैं। पुलिस, अग्निशमन विभाग सहित सीआइडी की टीमें शुभम की तलाश में जुटी हैं। पुलिस ने ड्रोन कैमरे से भी उसे तलाश करने का प्रयास किया था। कृष्ण चंद ने अपने बेटे शुभम की गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस थाना देहा में दर्ज करवाई थी। उन्होंने बताया कि शुभम अपने ननिहाल जुब्बल में रहता था। वह 30 नवंबर को पुनीत ठाकुर के साथ उसकी जिप्सी में जुब्बल से कोटखाई की ओर गया मगर वापस नहीं आया था।

पुलिस की पूछताछ के दौरान पुनीत ने बताया कि जब वह और शुभम अपने दोस्त दिनेश के घर से वापस आ रहे थे तो रास्ते में शुभम ने तबीयत खराब होने की बात की थी। पुनीत ने शुभम को गाड़ी से उतरकर फ्रेश होने को कहा। इस पर शुभम गाड़ी से उतर गया। पुनीत ने बताया कि उसे नशे की वजह से गाड़ी में नींद आ गई थी। करीब दो घंटे के बाद जब आंख खुली तो शुभम गाड़ी में वापस नहीं आया था। पुनीत ने सोचा कि घर वापसी की जल्दी होने की वजह से शुभम वहां से चला गया होगा। उसके बाद से आज तक शुभम का पता नहीं चल पाया है। शिमला के एसपी ओमापति जम्वाल ने कहा कि पुनीत का लाई डिटेक्टर टेस्ट करवाने की मंजूरी मिल गई है। टेस्ट जल्द करवाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी