दीक्षा समारोह में हर मेधावी को सम्मानित करेंगे केंद्रीय मंत्री

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने 29 नवंबर को होने दीक्षा समारोह सभी के लिए यादगार बनाने के प्रयास में लगी है। हर मेधावी को केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल के हाथ से सम्मान दिलाने की तैयारी चल रही है। हालांकि केंद्रीय मंत्री ने विवि को पहले जल्द ही वापस लौटने की बात कही थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Nov 2019 03:55 PM (IST) Updated:Tue, 26 Nov 2019 03:55 PM (IST)
दीक्षा समारोह में हर मेधावी को सम्मानित करेंगे केंद्रीय मंत्री
दीक्षा समारोह में हर मेधावी को सम्मानित करेंगे केंद्रीय मंत्री

जागरण संवाददाता, शिमला : हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय ने 29 नवंबर को होने दीक्षा समारोह सभी के लिए यादगार बनाने के प्रयास में लगी है। हर मेधावी को केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल के हाथ से सम्मान दिलाने की तैयारी चल रही है। हालांकि केंद्रीय मंत्री ने विवि को पहले जल्द ही वापस लौटने की बात कही थी। अब विवि प्रशासन ने तय किया है कि एक सामान डिग्री लेने वाले छात्रों में से कुछ को चुनना सही नहीं रहता है। इसके बाद केंद्रीय मंत्री भी अतिरिक्त समय देने के लिए लगभग तैयार हो गए हैं। उम्मीद है कि विवि के सभागार में 300 से ज्यादा पीएचडी डिग्री धारकों, गोल्ड मेडलिस्ट सहित अन्य को केंद्रीय मंत्री खुद सम्मानित करेंगे।

---------------------

हिमाचली टोपी के कारण भी होगा खास विश्वविद्यालय में होने वाले दीक्षा समारोह में पहली बार मेधावी हिमाचली टोपी और खादी की जैकेट में दिखाई देंगे। विश्वविद्यालय के दीक्षा समारोह में पहली ड्रेस कोड में बदलाव हुआ है। पहले भी इस तरह के प्लान पर काम किया था, लेकिन हर बार समय काम होने की बात कहते हुए मामला सिरे नहीं चढ़ सका। इस बार विवि प्रशासन ने पहले बदलाव का फैसला लिया, फिर इसे लागू करने के लिए ईसी की बैठक भी कर ली है।

विवि के कुलपति प्रोफेसर सिकंदर कुमार ने कहा कि दीक्षा समारोह की तैयारी के लिए काम लगभग पूरा हो चुका है। हर छात्र को मुख्य अतिथि के हाथ से डिग्री मिल सके, इसके लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी