पानी व कूड़े का बिल भरने के लिए न हों परेशान

शिमला में करीब तीन माह से बंद पड़े नगर निगम के कैश काउंटर म

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Jun 2020 06:47 PM (IST) Updated:Tue, 23 Jun 2020 06:47 PM (IST)
पानी व कूड़े का बिल भरने के लिए न हों परेशान
पानी व कूड़े का बिल भरने के लिए न हों परेशान

जागरण संवाददाता, शिमला : शिमला में करीब तीन माह से बंद पड़े नगर निगम के कैश काउंटर मंगलवार को खुल गए। निगम प्रशासन ने लोगों की सुविधा के लिए दोबारा से इन्हें शुरू कर दिया है। अब लोग काउंटर पर आकर अपने पानी, कूड़े और टैक्स के बिल जमा करवा सकेंगे। नगर निगम ने हालांकि लोगों की सुविधा के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू कर रखी है, लेकिन अधिकतर लोग ऑनलाइन प्रक्रिया से तंग आ गए थे।

नगर निगम की वेबसाइट सही तरीके से न चलने पर लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही थी। वहीं जो लोग ऑनलाइन प्रक्रिया से बिल जमा करना करवाने में सक्षम नहीं हैं, वे काउंटर पर आकर कैश जमा करवाना पसंद करते हैं। काउंटरों पर भीड़ न लगे, इसका ध्यान रखते हुए निगम अपने कलेक्शन काउंटर शुरू किए हैं।

नगर निगम के तहत करीब 30 हजार भवन मालिक कूड़े से लेकर पानी और प्रॉपर्टी टैक्स जमा करवाते हैं। बिल अदा करने के लिए काउंटरों पर बचाव के लिए प्रावधान किए गए हैं। काउंटरों को सैनिटाइज करके खोला गया है। काउंटर पर बैठने वाले कर्मियों को उचित शारीरिक दूरी के साथ बिठाया गया है। वहीं उनकी सुरक्षा के लिए मास्क, सैनिटाइजर और ग्लवज दिए गए हैं। काउंटर पर बैठे कर्मियों को निर्देश दिए गए हैं कि कैश गिनने और पकड़ने के लिए दस्ताने का इस्तेमाल करना होगा। नगर निगम के तहत पांच कैश काउंटर हैं।

chat bot
आपका साथी