Move to Jagran APP

Una News: 'चुनाव से पहले ही कांग्रेस ने मानी हार, आपदा में भी किया भाई-भतीजावाद'; सुक्‍खू सरकार पर जमकर बरसे अनुराग

Anurag Thakur Targets Congress हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से भाजपा प्रत्‍याशी अनुराग ठाकुर ने सुक्‍खू सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि चुनाव से पहले ही कांग्रेस हार मान चुकी है। कांग्रेस ने आपदा में भी भाई-भतीजावाद किया। अनुराग ठाकुर ने सोमवार को ऊना और हरोली मंडल के पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन में गए और उसके पश्चात धुसाड़ा में एक स्थानीय सम्मेलन में शामिल हुए।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Mon, 06 May 2024 05:38 PM (IST)Updated: Mon, 06 May 2024 05:38 PM (IST)
सुक्‍खू सरकार पर जमकर बरसे अनुराग ठाकुर

जागरण संवाददाता, ऊना। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को प्रदेश में कांग्रेसियों के बयान बाजी का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस में शीर्ष नेतृत्व से लेकर नीचे तक पढ़ने लिखने की आदत नहीं है इसीलिए उन्हें भाजपा का विकास और अपना भ्रष्टाचार नहीं दिखता। हमने मात्र 1 वर्ष में 20 हजार ग्रामीण आवास मंजूर कराए हैं।

loksabha election banner

कांग्रेसी नेताओं ने भाई-भतीजावाद को दी प्राथमिकता: अनुराग

आपदा के समय त्वरित तौर पर ₹1762 करोड़ दिए गए। हमने मनरेगा में भी अलग से पैसे दिए लेकिन कांग्रेस ने तिरपाल बांटने में भी बंदर बांट करते हुए यह देखा कि कौन कांग्रेस का है कौन बीजेपी का है। कांग्रेसी नेताओं ने तिरपाल बंटाई में भी भाई-भतीजावाद को प्राथमिकता दी। इन्होंने खुद तो आपदा पीड़ितों के लिए कुछ नहीं किया और केंद्र से मिली मदद का भी उपयोग नहीं कर पाए।

इलेक्‍शन कमीशन पर ठीकरा फोड़ रहे कांग्रेसी: केंद्रीय मंत्री

अनुराग ठाकुर ने सोमवार को ऊना और हरोली मंडल के पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन में गए और उसके पश्चात धुसाड़ा में एक स्थानीय सम्मेलन में शामिल हुए। अनुराग ठाकुर ने कहा कि आज चुनाव परिणाम से पहले हीं कांग्रेस पार्टी हार मान चुकी है इसलिए वह कभी ईवीएम तो कभी इलेक्शन कमीशन तो कभी कुछ और पर ठीकरा फोड़ रहे हैं। कांग्रेस तो झूठ, भय और भ्रष्टाचार से आगे बढ़कर अब डीप फेक का उपयोग कर रही है।

जनता कांग्रेस के हाथों में नहीं देगी देश: बीजेपी प्रत्‍याशी

कांग्रेस की देश विरोधी नीतियों का आलम यह है कि आज उन्हें समर्थन भारत से नहीं बल्कि पाकिस्तान से मिल रहा है। विदेशी ताकतें कांग्रेस से अपनी उम्मीदें लगाए बैठी हैं लेकिन भारतीय जनता अब कांग्रेस के हाथों में देश कभी नहीं देगी। यह वही कांग्रेस है जो सैन्य खरीद में भी भ्रष्टाचार करती है। यह वही कांग्रेस है जो सेना को कमजोर बनाना चाहती है। यह वही कांग्रेस है जो सेना के पराक्रम पर सवाल उठाती है और कसाब जैसे आतंकवादी के पकड़े जाने के बाद भी पाकिस्तान पर कोई कार्रवाई नहीं करती है।

यह भी पढ़ें: Himachal News: 'कंगना के परिचयकर्ता बनकर रह गए जयराम', उपमुख्यमंत्री अग्निहोत्री ने नेता प्रतिपक्ष पर कसा तंज

अनुराग ठाकुर ने कहा कि आपदा से पहले कोविड काल में भी मैंने सिर्फ हमीरपुर संसदीय क्षेत्र नहीं बल्कि पूरे हिमाचल प्रदेश को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, सिलेंडर, पीपीई किट, मास्क और जरूरी दवाइयां उपलब्ध कराई थीं। हमारी संस्कृति आपदा में राजनीति करने की नहीं है लेकिन कांग्रेस वाले आपदा के समय और नीचे गिरने लगते हैं।

अनुराग ठाकुर ने पीएम मोदी की गिनवाईं उपलब्धियां

अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र को इतने बड़े-बड़े प्रोजेक्ट मिले हैं जिनकी पहले कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था। 1762 करोड़ रुपए के एम्स अस्पताल के बाद किसे पता था कि हम अपने ऊना के लिए 500 करोड़ का पीजीआई अस्पताल भी मंजूर करवा लेंगे। लेकिन यह सब हमने मोदी जी के नेतृत्व में संभव कराया है।

हमारा संसदीय क्षेत्र मेडिकल टूरिज्म का बनेगा हब: केंद्रीय मंत्री ठाकुर

आज हमारा संसदीय क्षेत्र मेडिकल टूरिज्म का हब बनने वाला है। इससे यहां रोजगार और स्वरोजगार के साधन उपलब्ध होंगे। इसी प्रकार आज हमारे यहां सभी बड़े शैक्षणिक संस्थान हैं और अब प्रदेश का पहला सिंथेटिक हॉकी फील्ड भी हम ऊना में हीं बनाने जा रहे हैं। आज हमने दौलतपुर चौक तक रेलवे लाइन पहुंचा दी है और उसका विद्युतीकरण भी किया है।

प्रेम कुमार धूमल पर भी बोले अनुराग ठाकुर

अनुराग ठाकुर ने कहा कि जब कांग्रेस की सरकार में मैं यहां से सांसद था तब मैं लड़कर यहां प्रोजेक्ट लाता था तब भी उस समय की कांग्रेस की सरकार उन्हें लागू नहीं करती थी। लेकिन मोदी जी की सरकार में मैंने प्रोजेक्ट भी लाया और जयराम जी की सरकार में उसे लागू भी कराया। इसी प्रकार आज अगर हिमाचल के उद्योगों में 7 लाख लोग कार्यरत हैं तो वह श्रद्धेय श्री अटल बिहारी वाजपेई जी की सरकार और श्री प्रेम कुमार धूमल जी की सरकार में संभव हुआ था।

यह भी पढ़ें: Anurag Thakur: रामलला के दर्शन करने पहुंचे अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस पर बोला हमला, बताया कन्फ्यूज्ड और करप्ट पार्टी

यह औद्योगिक पैकेज अटल जी और धूमल जी की सरकार के समय 2002 में मिला था। उसके बाद से अगर कोई औद्योगिक पैकेज मिला है तो बल्क ड्रग पार्क और मेडिकल डिवाइस पार्क के रूप में मिला है जो मोदी जी ने दिया है। इससे 30000 और लोगों को रोजगार मिलेगा। इस अबसर पर हिमाचल प्रदेश के चुनाव प्रभारी श्री कांत शर्मा,हमीरपुर संसदीय प्रभारी विक्रम सिंह ठाकुर, विधायक सतपाल सती, पूर्व मंत्री वीरेंदर कंवर, भाजपा के प्रोफेसर राम कुमार, जिला भाजपा महामंत्री राज कुमार पठानिया समेत करीव 3000 पन्ना प्रमुख मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.