पावर प्रोजेक्टों का नाम सरकार की मंजूरी के बिना बदला तो कार्रवाई

प्रदेश की तीन ऊर्जा परियोजनाओं के पक्ष में इक्विटी में बदलाव लाने को स्वीकृति प्रदान की मंजूरी मिल गई है। यह फैसला मंगलवार को आयोजित हुई मंत्रिमंडल की बैठक में दी गई। इसके अलावा सरकार की स्वीकृति के बिना यदि कोई हिस्सा और नाम में को न बदलती है तो ऐसा करने की स्थिति में जुर्माना लगाया जाएगा। परियोजना

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Jul 2019 09:36 PM (IST) Updated:Wed, 17 Jul 2019 06:45 AM (IST)
पावर प्रोजेक्टों का नाम सरकार की मंजूरी के बिना बदला तो कार्रवाई
पावर प्रोजेक्टों का नाम सरकार की मंजूरी के बिना बदला तो कार्रवाई

राज्य ब्यूरो, शिमला : हिमाचल की तीन ऊर्जा परियोजनाओं के पक्ष में इक्विटी में बदलाव लाने को मंजूरी मिल गई है। यह मंजूरी मंत्रिमंडल की बैठक में दी गई। इसके अलावा सरकार की स्वीकृति के बिना यदि पावर प्रोजेक्टों का हिस्सा या नाम बदला तो जुर्माना लगाया जाएगा।

परियोजना डेवलपर को सरकार से स्वीकृति लेने के लिए 60 दिनों की अवधि देने का भी निर्णय लिया गया जिसमें उन्हें कोई जुर्माना नहीं लगेगा। बैठक में कांगड़ा जिला की त्याबल पंचायत के पटवार वृत्त बधाल ठोर, डोडरा पंचायत के डोडरा, डाडासीबा पंचायत के जाबल व डाडासीबा, गुरनवाड़ पंचायत के डाडासीबा, पांजल, जखधार, शामनगर, चनौर और जांबल को औद्योगिक गलियारे के अंतर्गत संभावित औद्योगिक जोन में शामिल करने का निर्णय लिया गया।

-------- पद भरने को मंजूरी

मंत्रिमंडल ने प्रदेश उच्च न्यायालय में सीधी भर्ती के माध्यम से सिविल जजों के पांच पद भरने और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (आइटी) के सात पद और सांख्यिकी सहायक के 10 पद भरने को मंजूरी दी। इन पदों को कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के माध्यम से अनुबंध आधार पर भरा जाएगा।

बैठक में मंडी जिला की ग्राम पंचायत कुकलाह के काशिबलीधार, तहसील बालीचौकी के तहत कशौड़ पंचायत के चुनानी और चच्योट तहसील की तांदी तहसील में आवश्यक पदों के सृजन सहित स्वास्थ्य उपकेंद्र खोलने को स्वीकृति प्रदान की गई। शिल्हाणु में दो पदों के सृजन के साथ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने का भी निर्णय लिया गया है।

------ ये भी हुए निर्णय

-राजकीय महाविद्यालय पांवटा साहिब में शैक्षणिक सत्र 2019-20 से स्नातकोत्तर कक्षाएं, किन्नौर जिला के मुख्यालय रिकांगपियो स्थित टीएस नेगी राजकीय महाविद्यालय में शैक्षणिक सत्र 2019-20 से राजनीतिक विज्ञान व इतिहास विषयों में स्नातकोत्तर कक्षाएं शुरू की जाएंगी।

-मंडी जिला के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सलोट और सिरमौर जिला के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय जामना में विज्ञान की कक्षाएं शुरू होंगी। कांगड़ा जिला में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं मलाहरी, ठाकुरद्वारा व मकरोली और मंडी •िाला के वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सलोट में वाणिज्य कक्षाएं शुरू की जाएंगी।

-मंडी जिला की थुनाग तहसील के तहत लंबाथाच नलवाड़ मेले को जिलास्तर का दर्जा प्रदान करने का निर्णय लिया गया।

-मंडी जिला की बड़ाग्राम पंचायत के बड़ा गांव में नया पशु औषधालय खोलने और इसमें पांच पद सृजित करने को स्वीकृति दी गई।

-शिमला जिला की अढ़ाल पंचायत के कंडा गांव में आवश्यक पदों के सृजन के साथ पशु औषधालय खोलने को मंजूरी दी गई।

chat bot
आपका साथी