मुख्यमंत्री ने खस्ताहाल सड़क पर ली अधिकारियों की क्लास

राज्य ब्यूरो, शिमला : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने गोसागु से जिस्कून तक सड़क की बदहाली पर कड़ा संज्ञान

By Edited By: Publish:Wed, 26 Oct 2016 10:03 PM (IST) Updated:Wed, 26 Oct 2016 10:03 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने खस्ताहाल सड़क
पर ली अधिकारियों की क्लास

राज्य ब्यूरो, शिमला : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने गोसागु से जिस्कून तक सड़क की बदहाली पर कड़ा संज्ञान लेते हुए अधिकारियों की खिंचाई की है। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में जाच के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने डोडराक्वार दौरे के दौरान वहां के लिए कई घोषणाएं भी कीं।

वीरभद्र सिंह ने डोडराक्वार क्षेत्र के जिस्कून व क्वार में जनसभा में कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के दूरदराज क्षेत्रों में विकास के लिए सड़क सुविधा उपलब्ध करवाने व स्वास्थ्य एवं शिक्षण अधोसंरचना सुदृढ़ करने पर विशेष ध्यान दे रही है। उन्होंने जिस्कून सड़क के निरीक्षण के बाद चिंता जताई। उन्होंने विभाग को छह महीने के भीतर सड़क का पुनर्निर्माण करने तथा सड़क किनारे नालियों की व्यवस्था के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सड़क सुविधा दूरदराज क्षेत्रों की जीवनरेखा होती है। दूरदराज क्षेत्रों में सड़क सुविधा देना सरकार की प्राथमिकता है। सड़कों के निर्माण में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने अधिकारियों को क्षेत्र में चल रहे सभी विकास कार्यो को सर्दियों से पहले पूरा करने के निर्देश दिए।

जाखा में बनेगा हेलीपैड

मुख्यमंत्री ने जाखा में हेलीपैड निर्माण, क्वार में कर्मचारी व्यावसायिक प्रशिक्षण संस्थान खोलने, डोडरा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र क्वार को नागरिक अस्पताल में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जिस्कून और अस्पताल के लिए भवन निर्माण के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री ने क्वार में अग्निशमन उपकेंद्र, धंधारवाड़ी में मिनी बस स्टैंड, डोडरा क्वार सड़क को अगले वर्ष तक पक्का करने, जिस्कून से झाखा के लिए सड़क निर्माण, क्वार के लिए एंबुलेंस सड़क निर्माण, क्वार हेलीपैड से चायधार सड़क को पक्का करने, राजकीय प्राथमिक पाठशाला धंधारवाड़ी डोडरा की पुजारली और भावटा को माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डोडरा में खेल मैदान के निर्माण, जिस्कून में पशु औषधालय और डोडरा क्वार में सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभागका उपमंडल खोलने के लिए सर्वेक्षण करने की घोषणा की। उन्होंने क्षेत्र में बैंक शाखा खोलने की माग पर आश्वासन दिया कि यहा पर किसी भी बैंक की शाखा खोलने का मामला संबंधित अधिकारियों से उठाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी