युग हत्याकांड मामले में सीजेएम कोर्ट में चालान दाखिल

राज्य ब्यूरो, शिमला : राजधानी शिमला में चार वर्षीय युग की अपहरण के बाद हत्या के मामले में सीआइडी ने

By Edited By: Publish:Wed, 26 Oct 2016 12:59 AM (IST) Updated:Wed, 26 Oct 2016 12:59 AM (IST)
युग हत्याकांड मामले में सीजेएम
कोर्ट में चालान दाखिल

राज्य ब्यूरो, शिमला : राजधानी शिमला में चार वर्षीय युग की अपहरण के बाद हत्या के मामले में सीआइडी ने मंगलवार को शिमला के सीजेएम कोर्ट में चालान दाखिल कर दिया है। चालान में हत्या के तीनों आरोपियों चंद्र शर्मा, तेजेंद्र पाल सिंह व विक्रांत बख्शी को आरोपी बनाया गया है। चालान के साथ ही फोरेंसिक लैब जुन्गा से आई डीएनए रिपोर्ट व फोरेंसिक रिपोर्ट को भी दाखिल कर दिया गया है।

डीएनए रिपोर्ट में पानी के टैंक से बरामद किए गए कंकाल से युग के माता-पिता की डीएनए मैचिंग हो गई है। इसके तहत सारा मामला साफ हो गया है। सीआइडी ने कोर्ट में दाखिल किए गए चालान में आरोपियों के मोबाइल फोन और बरामद किए गए तथ्यों जिसमें 12 हजार लीटर पानी के टैंक से बरामद किया गया बड़ा पत्थर जिससे बांधकर युग को फेंका गया था, इसके अलावा अपहरण वाली कोठी से बरामद तथ्यों का हवाला दिया गया है। सीआइडी ने युग के अपहरण व हत्या के मामले को हत्या के आरोपी विक्रांत बख्शी के मोबाइल फोन से बरामद वीडियो और मोबाइल फोन की सीडीआर सहित अन्य तथ्यों के आधार पर सुलझाया था। इस वीडियो में युग बिना कपड़ों के जोर-जोर से चिल्ला रहा था, 'पापा मुझे बचा लो, ये लोग मुझे मार डालेंगे, ये बहुत खतरनाक लोग हैं।' यह वीडियो हत्या के आरोपी विक्रांत बख्शी के मोबाइल फोन से बरामद किया गया है जिसे शिमला पुलिस ने चोरी के मामले में अपने मालखाने में सदर थाने में रखा हुआ था।

फास्ट ट्रैक में केस चलाने को नहीं किया आवेदन

सीआइडी की तरफ से पेश किए गए चालान में मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने के लिए कोई आवेदन नहीं किया गया है। हालांकि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से कह चुके हैं।

युग हत्याकांड को लेकर सीजेएम कोर्ट शिमला में चालान पेश कर दिया गया है। डीएनए रिपोर्ट आने के बाद चालान को पेश किया गया है।

-अशोक कुमार, पुलिस अधीक्षक, सीआइडी

chat bot
आपका साथी