दो करोड़ से संवरेगा सरकाघाट, बनेगी पार्किंग

संवाद सहयोगी सरकाघाट उपमंडल मुख्यालय में पार्किंग समस्या और शहर को संवारने के लिए दो

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Jul 2020 03:44 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jul 2020 03:44 PM (IST)
दो करोड़ से संवरेगा सरकाघाट, बनेगी पार्किंग
दो करोड़ से संवरेगा सरकाघाट, बनेगी पार्किंग

संवाद सहयोगी, सरकाघाट : उपमंडल मुख्यालय में पार्किंग समस्या और शहर को संवारने के लिए दो करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। साथ ही बाजार में स्थित पार्किंग को हटाकर उस जगह को संवारा जाएगा। यह बात एसडीएम सरकाघाट जफर इकबाल ने पत्रकारों से बातचीत में कही।

उन्होंने कहा कि शहर को सुंदर बनाने के लिए दो करोड़ रुपये की मांग उपायुक्त मंडी से की गई है। स्थानीय बाजार में बनाई गई पार्किंग को हटाकर उक्त स्थान को संवारा जाएगा। साथ ही रामनगर में बन रही पार्किंग का कार्य भी आरंभ कर दिया गया है। यहां पर 150 कारों के पार्क करने की सुविधा होगी।

एसडीएम ने कहा कि कोविड-19 के टेस्ट के लिए उपमंडल में दो केंद्र बनाए गए हैं। इसमें एक नागरिक अस्पताल सरकाघाट और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बलड़वाड़ा हैं। यहां प्रतिदिन सैंपल लेने की संख्या बढ़ा दी गई है। अस्पताल के चिकित्सा प्रभारी सरकाघाट नागरिक अस्पताल और बलड़वाड़ा को जुकाम और खांसी के रोगियों के सैंपल लेने के निर्देश दिए गए हैं। संयुक्त कार्यालय भवन के शौचालयों की गंदगी को हमेशा के लिए समाप्त करने के लिए एक बृहत योजना पर कार्य किया जाएगा तथा संयुक्त कार्यालय भवन में भविष्य में एक ही मुख्य गेट रखा जाएगा। कोरोना के संक्रमण के लिए राज्य से बाहर आने वाले लोगों की निगरानी के लिए अधिकारियों की एक टीम बनाई गई है जो प्रतिदिन सुबह 10 बजे, दोपहर एक बजे और शाम के पांच बजे के पहले रिपोर्ट उन्हें सौंपेगी।

chat bot
आपका साथी