बारिश से आठ मकान व सात गोशालाएं धवस्त

संवाद सहयोगी, मंडी : जिला में बरसात से नुकसान नहीं थम रहा। बुधवार को जिलेभर में बारिश से

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Aug 2018 06:45 PM (IST) Updated:Wed, 08 Aug 2018 06:45 PM (IST)
बारिश से आठ मकान व सात गोशालाएं धवस्त
बारिश से आठ मकान व सात गोशालाएं धवस्त

संवाद सहयोगी, मंडी : जिला में बरसात से नुकसान नहीं थम रहा। बुधवार को जिलेभर में बारिश से आठ मकान व सात गोशालाएं ढह गई। बीस से अधिक बस रूट कीचड़ भरी सड़क के कारण बाधित हो गए। लोगों को गंतव्य तक पहुंचने में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक दिन में ही करीब सात करोड़ रुपये के नुकसान का आकलन प्रशासन ने किया है।

हालांकि इसमें कई मामले एक-दो दिन पहले के भी शामिल हैं। प्रशासन के पास पहुंची जानकारी के अनुसार 8 मकान ढहने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

जगह-जगह बिजली के खंभे गिरने व तारें टूटने से 3.15 लाख रुपये, लोक निर्माण विभाग को पांच करोड़ 78 लाख, ¨सचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग को 2.10 करोड़ का नुकसान हुआ है।

इधर, मंडी से जोगेंद्रनगर जाने के लिए पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय उच्चमार्ग पर कोटरोपी में हुए भूस्खलन के बाद वैकल्पिक मार्ग वाया नौहली जो भूस्खलन के बाद बंद हो गया था उसे करीब 12 घंटे बाद बहाल कर दिया गया, जबकि मंगलवार रात को मंडी से कोटली होकर जोगेंद्रनगर के लिए वाहन भेजे गए। मार्ग बहाल होते ही वाया पद्धर से नौहली होकर ही भेजा गया। वहीं, एडीएम मंडी राजीव कुमार का कहना है पूरी स्थिति पर प्रशासन नजर बनाए हुए है, जो मार्ग बंद थे उन्हें बहाल कर दिया है। ग्रामीण रूट पर बस चालकों को एहतियात बरतने को कहा गया है।

chat bot
आपका साथी