समलेहू में ग्रामीणों ने रुकवाया फोरलेन का काम

सहयोगी, डैहर : डैहर उपतहसील के समलेहू गांव में मंगलवार दोपहर ग्रामीणों ने फोलेन निर्माण कार्य बंद कर

By Edited By: Publish:Wed, 26 Oct 2016 01:00 AM (IST) Updated:Wed, 26 Oct 2016 01:00 AM (IST)
समलेहू में ग्रामीणों ने रुकवाया फोरलेन का काम

सहयोगी, डैहर : डैहर उपतहसील के समलेहू गांव में मंगलवार दोपहर ग्रामीणों ने फोलेन निर्माण कार्य बंद करवा दिया। निर्माण कार्य से उड़ रही धूल-मिट्टी से ग्रामीणों में रोष है। 24 ग्रामीणों ने बीडीसी बरोटी-जांबला राजकुमार शर्मा की अगुवाई में फोरलेन निर्माण कार्य में लगी मशीनरी को काम करने से रोका।

राजुकमार शर्मा ने बताया कि फोरलेन कंपनी द्वारा निर्माण कार्य के दौरान उड़ने वाली धूल-मिट्टी के निदान करने के लिए टैंकरों के माध्यम से पानी का छिड़काव किया जाता रहा, लेकिन दो माह से फोरलेन कंपनी द्वारा लोगों की जानमाल को रामभरोसे छोड़कर बेराकटोक निर्माण कार्य किया जा रहा है। निर्माण कार्य से उठने वाली धूल मिट्टी के कारण लोगों को कई प्रकार की एलर्जी के साथ-साथ पशुचारे से भी हाथ धोना पड़ रहा है। गाड़ियों की आवाजाही से राहगीरों व स्कूली बच्चों को मुंह बंद करके गतंव्य तक जाना पड़ रहा है। निर्माण कार्य में लगी भारी भरकम गाड़ियों की आवाजाही से उठने वाली धूल मिट्टी का गुबार कई मिनटों तक बना रहता है व लोगों के घरों व दुकानों में धूल मिट्टी के ढेर लगने लगे हैं। बहरहाल ग्रामीणों द्वारा निर्माण कार्य कुछ समय के लिए बंद करने के बाद चेतावनी देकर पुन: शुरू कर दिया गया। ग्रामीणों ने फोरलेन निर्माण कंपनी से शीघ्र टैंकरों के माध्यम से जल्द पानी का छिड़काव करने की हिदायत दी अन्यथा निर्माण कार्य पूर्ण रूप से ग्रामीणों द्वारा बंद कर दिया जाएगा।

समलेहू गांव के ग्रामीणों में सन्नी, ¨डपल, मनीष, राकू, लेखराम, सुरेंद्र, हेमराज, नरेश, जीत राम, संजू, बबलू और शास्त्री ने सुंदरनगर प्रशासन से क्षेत्र में फोरलेन कंपनी को पुन: टैंकरों के माध्यम से पानी का छिड़काव कर राहत प्रदान करने का आग्रह किया है। उधर डैहर उपतहसील के मुख्य बाजार, कोट, अलसू गांव में भी फोरलेन कंपनी द्वारा पानी का छिड़काव न करने के कारण लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर है।

-------------------

लोग कानून व्यवस्था को हाथ में न लें। फोरलेन कंपनी के अधिकारियों को शीघ्र क्षेत्र में टैंकरों के माध्यम से पानी का छिड़काव कर समस्या का हल करने के निर्देश दिए जाएंगे।

-राजीव कुमार, एसडीएम सुंदरनगर।

chat bot
आपका साथी