शिक्षा का मानव जीवन में अति महत्व : मनसाराम

सहयोगी, करसोग : शिक्षा का मानव जीवन में अति महत्व है और प्रदेश सरकार इस दिशा में कारगर पग उठा रही है

By Edited By: Publish:Thu, 29 Jan 2015 01:04 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jan 2015 01:04 AM (IST)
शिक्षा का मानव जीवन में अति महत्व : मनसाराम

सहयोगी, करसोग : शिक्षा का मानव जीवन में अति महत्व है और प्रदेश सरकार इस दिशा में कारगर पग उठा रही है। यह विचार मुख्य संसदीय सचिव मनसाराम ने बुधवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पागणा के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता करते हुए व्यक्त किए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को उनके घर-द्वार पर बेहतर शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए वचनबद्घ है। मनसा राम ने कहा कि आज के विद्यार्थी कल का भविष्य हैं और उन्हें विद्यार्थी काल से ही अपने जीवन का लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए ताकि प्रतिस्पर्धा के इस युग में प्रत्येक चुनौती का सामना कर सके।

मनसाराम ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पागणा के विज्ञान भवन की मरम्मत के लिए एक लाख रुपये तथा सास्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 15 हजार रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने विद्यालय के मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार भी वितरित किए। प्रधानाचार्य, चिंरजी लाल ठाकुर ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।

कार्यक्रम में जिला परिषद सदस्य प्रदीप राज, पागणा ग्राम पंचायत के प्रधान बसंत लाल, मशोग पंचायत के प्रधान बंसती देवी, पंचायत समिति सदस्य चंपा देवी व विद्यालय प्रबंधन समिति के सदस्य नरेश गुप्ता भी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी