सैंज में पहाड़ी दरकने से दो दुकानें और घर क्षतिग्रस्त, बाजार पर खतरा

landslide at sainj, सैंज में औट सड़क के साथ लगती पहाड़ी दरकने से आवाजाही बंद हो गई है। घर व दुकानें क्षतिग्रस्‍त हो गई हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Tue, 12 Feb 2019 12:11 PM (IST) Updated:Tue, 12 Feb 2019 12:11 PM (IST)
सैंज में पहाड़ी दरकने से दो दुकानें और घर क्षतिग्रस्त, बाजार पर खतरा
सैंज में पहाड़ी दरकने से दो दुकानें और घर क्षतिग्रस्त, बाजार पर खतरा

जेएनएन, कुल्लू। जिला कुल्लू के सैंज में औट सड़क के साथ लगती पहाड़ी दरकने से आवाजाही बंद हो गई है। सोमवार रात करीब चार बजे भूस्खलन होने से सैंज बाजार की आवाजाही बंद है। गनीमत रही कि भूस्खलन की चपेट में कोई गाड़ी या पैदल राहगीर नहीं आया। बाजार के निकट पहाड़ी धंसने से दो दुकानों सहित एक रिहायशी मकान क्षतिग्रस्त हुआ है। क्षतिग्रस्त दुकानों में भारती ड्राइक्लीनर, दर्जी की दुकान सहित एक मकान के अंदर मलबा घुसने से काफी नुकसान हुआ। सड़क बंद होने से जहां गाडिय़ों की आवाजाही रुक गई है तो वहीं राहगीरों को भी रास्ता पार करने में काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।

राजस्व विभाग की ओर से मौके पर आए कानूनगो ज्ञान चंद, हलका पटवारी कंचन सिंह ने बताया पहाड़ी दरकने से सैंज निवासी परसराम की दो दुकानों तथा एक रिहायशी मकान की दीवारें क्षतिग्रस्त हुई हैं, नुकसान का आकलन किया जा रहा है। वहीं घाटी की मुख्य सड़क होने की बजह से रैला, न्यूली, शांघड़, देहुरी, धाऊगी, फागला इत्यादि रूटों पर चलने बाली बसें सैंज से मोड़ करके बाईपास मार्ग से निकाली जा रही हैं। सुबह होते ही करीब दस बजे लोक निर्माण विभाग ने भी मलबा हटाने के लिए अपनी मशीनें लगा दी हैं।

chat bot
आपका साथी