कुल्‍लू में कोविड -19 नियमों का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस का शिकंजा, 2920 लोगों के किए चालान

कोरोना बीमारी से निपटने के लिए राज्य सरकार ने कई कदम उठाए हुए हैं बावजूद इसके कुछ लोगों के लिए परिस्थिति गंभीर होती जा रही है। ‌बार-बार जागरूक करने के बावजूद कुछ लोग कोरोना वायरस बचाव के लिए जारी प्रतिबंध को मानने को तैयार नहीं है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 09 Oct 2020 04:49 PM (IST) Updated:Fri, 09 Oct 2020 04:49 PM (IST)
कुल्‍लू में कोविड -19 नियमों का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस का शिकंजा, 2920 लोगों के किए चालान
कुल्‍लू में कोविड-19 के नियमों का पालन न करने वाले लोगों के पुलिस चालान कर रही है।

कुल्लू, दविंद्र ठाकुर। कोरोना बीमारी से निपटने के लिए राज्य सरकार ने कई कदम उठाए हुए हैं बावजूद इसके कुछ लोगों के लिए परिस्थिति गंभीर होती जा रही है। बार-बार जागरूक करने के बावजूद कुछ लोग कोरोना वायरस बचाव के लिए जारी प्रतिबंध को मानने को तैयार नहीं है। कोविड-19 कोरोना बीमारी के चलते जिला कुल्लू में पुलिस लगातार बिना मास्क व भीड़ -भाड़ एकत्र करने पर मामले दर्ज कर रही है। इसमें सरकार द्वारा जारी किए गए नियमों का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस लगातार शिकंजा कस रही है।

कुल्लू पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने पर अब तक 202 मुकदमे दर्ज कर चुकी है। अभी यह अभियान लगातार जारी है। इसमें 362 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 96 गाड़ियों को इंपाउंड किया गया है। साथ ही पुलिस एक्ट के तहत बिना फेस कवर और शारीरिक दूरी नियम का पालन न करने वाल 2920 लोगों के चालान कर 19,53,400 रूपये जुर्माना भी वसूल किया गया है। इसके लिए जिला में बैरियर्स, कंटेनमेंट जोन, क्वारंटाइन पर पुलिस लगातार जांच भी कर रही है। इसके लिए पुलिस विभाग द्वारा 780 पुलिस, होम गार्ड व स्टाफ के कर्मियों को तैनात किया गया है। अकेले अटल टनल रोहतांग के साउथ पोर्टल से लेकर पलचान तक 35 पुलिस जवान सेवाएं दे रहे हैं। इसमें नियमों का उल्लंघन करने पर चालान किए जा रहे हैं।

अभी तक पुलिस ने 14 चालान किए गए हैं। खतरनाक ड्राइविंग करने पर आठ चालान किए हैं। ये सभी चालक अपनी व अन्य की जान की परवाह किए बगैर ओवरस्पीड में वाहन चला रहे थे। इसके साथ ही पुलिस ने बिना मास्क घूम रहे 14 पर्यटकों के भी चालान किए। पुलिस ने सात हजार रुपये जुर्माना वसूल किया है। ऐसे में अभी लगातार ये क्रम जारी है। इसके अतिरिक्त जिला कुल्लू के बंजार, आनी, सैंज में भी इन दिनों लोगों को जागरूक करने का अभियान चलाया है। इसमें नियमों को घत्ता बताने वालों पर पुलिस मौके पर ही कार्रवाई भी कर रही है। कुल्‍लू पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि कुल्लू के सभी स्थानों पर पुलिस लगातार नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई कर रही है। इसमें अभी तक बिना मास्क, शारीरिक दूरी नियम का पालन न करने वालों के 2920 लोगों के चालान कर सबसे अधिक 19,53,400 रूपये जुर्मान वसूल किया गया है। अभी यह अभियान लगातार जिला में जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी