Move to Jagran APP

PM Modi in Himachal: नाहन में प्रधानमंत्री मोदी का अनोखा अंदाज, सिरमौरी लोइया और पकवानों के लिए कही ये बात

हिमाचल के नाहन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिरमौरी लोइया का जिक्र करते हुए कहा कि सिरमौरी लोइया को अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने भी अपना पहनावा बनाया था। अफगानिस्तान में लोइया में थोड़ा बहुत चेंज कर इसका लगातार प्रयोग किया जा रहा है। उन्होंने ने सिरमौर भाषा में सभी को डाल (प्रणाम) व राम-राम भी किया। पीएम ने पार्टी के पुराने कार्यकर्ताओं को भी याद किया।

By Rajiv Mishra Edited By: Rajiv Mishra Published: Fri, 24 May 2024 04:38 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 04:38 PM (IST)
प्रधानमंत्री ने आज हिमाचल प्रदेश के नाहन के चौगान मैदान में जनसभा को संबोधित किया

राजन पुंडीर, नाहन। लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने आज हिमाचल प्रदेश के नाहन के चौगान मैदान में जनसभा को संबोधित किया।

इस रैली को विजय संकल्प रैली नाम दिया गया था। उन्होंने अपने भाषण की शुरुआत सिरमौरी भाषा में किया। पीएम मोदी ने कहा कि जब भी वह सिरमौर आते थे तो कार्यकर्ता सिरमौरी पकवान असकली, लुश्के, पटांडे और सिडाकु लेकर आते थे। जिसका उन्होंने बहुत स्वाद लिया है।

कांग्रेस पर जमकर बरसे प्रधानमंत्री मोदी

नाहन में प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकारों ने गिरिपार के हाटी समुदाय को पांच दशकों तक लटकाए रखा। भाजपा सरकार ने इसे अपना दायित्व समझ कर हाटी समुदाय को एसटी का आरक्षण दिया।

सिरमौरी लोइया के लिए पीएम ने कही ये बात

नाहन में प्रधानमंत्री ने सिरमौरी लोइया का जिक्र करते हुए कहा कि सिरमौरी लोइया को अफगानिस्तान के राष्ट्रपति ने भी अपना पहनावा बनाया था। अफगानिस्तान में लोइया में थोड़ा बहुत चेंज कर इसका लगातार प्रयोग किया जा रहा है। उन्होंने ने सिरमौर भाषा में सभी को डाल (प्रणाम) व राम-राम भी किया।

'सभी कार्यकर्ता अपने-अपने गांव के मंदिर में मात्था टेकें'

नरेंद्र मोदी ने सिरमौर के सभी देवी देवताओं को प्रणाम किया और कार्यकर्ताओं से कहा कि सभी कार्यकर्ता अपने अपने गांव के मंदिर में मात्था टेकें और भाजपा की विजय के लिए प्रार्थना करें। उसके बाद घर-घर जाकर केंद्र सरकार के 10 वर्षों के कार्यों को जनता के समक्ष रखें।

पुराने कार्यकर्ताओं को भी किया याद

नाहन की रैली में पीएम ने पुराने कार्यकर्ताओं को याद किया। उन्होंने कहा कि जब भी वह सिरमौर आते थे तो बहन श्याम शर्मा के घर में और कालाअंब के ब्लैक मेंगो होटल में भाजपा की बैठकें होती थीं। इसके अलावा उन्होंने शिलाई के पूर्व विधायक स्वर्गीय जगत सिंह नेगी, भाजपा के पूर्व महासचिव चंद्र मोहन ठाकुर और बलदेव भंडारी को भी मंच से याद किया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.