Kullu Dussehra: दशहरा महोत्‍सव में खुल गया चलता झूला, तीन युवतियां घायल, खौफनाक वीडियो आया सामने

Kullu Dussehra Swing Accident अंतरराष्ट्रीय कुल्‍लू दशहरा उत्सव के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। मेला स्‍थल पर लगाए एक झूले का टायर खुलकर लोगों के ऊपर आ गिरा। इस हादसे में तीन लोग घायल हो गए। यहां दशहरा उत्‍सव के पहले दिन देर रात को हुआ।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Thu, 06 Oct 2022 10:21 AM (IST) Updated:Thu, 06 Oct 2022 12:20 PM (IST)
Kullu Dussehra: दशहरा महोत्‍सव में खुल गया चलता झूला, तीन युवतियां घायल, खौफनाक वीडियो आया सामने
कुल्‍लू दशहरा उत्सव के दौरान एक झूले का टायर खुलकर लोगों के ऊपर आ गिरा।

कुल्लू,  संवाद सहयोगी। Kullu Dussehra Swing Accident, अंतरराष्ट्रीय कुल्‍लू दशहरा उत्सव के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया। मेला स्‍थल पर लगाए एक झूले का टायर खुलकर लोगों के ऊपर आ गिरा। इस हादसे में तीन लोग घायल हो गए। यहां दशहरा उत्‍सव के पहले दिन देर रात को हुआ। पुलिस ने मामला दर्ज कर झूले को सील कर छानबीन आरंभ कर दी है। ढालपुर मैदान में लगा सबसे बड़े झूला, जिसमें देर रात करीब नौ बजे यह हादसा हुआ। झूले में लगाया गया टायर अचानक खुल गया। झूले में लगा टायर गिरने से दो पर्यटक और एक स्थानीय युवती को गंभीर चोटें आई हैं।

...तो हो सकता था बड़ा हादसा

गनीमत रही कि झूला रुक गया था यदि झूला चल रहा होता तो बड़ा हादसा हो सकता है। हादसे के वक्‍त लोग झूले से नीचे उतर रहे थे। युवती जैसे ही झूले से बाहर निकले उसके सिर को छूता हुआ टायर पास खड़ी दूसरी लड़की पर गिरा और वह बेसुध हो गई।

कुल्‍लू दशहरा उत्सव के के दौरान झूले में लगा टायर गिरा तीन जख्मी#kulludussehra #HimachalPradesh #kulluNews pic.twitter.com/hMyyQXX845

— Rajesh Sharma (@sharmanews778) October 6, 2022

झूले के पास खड़ी थी अंजली

घायलों में दो दिल्ली के रहने वाले हैं, जबकि एक युवती कुल्लू की रहने वाली है। युवती ने अपना नाम अंजली बताया। अंजली ने बताया कि वह झूले के पास खड़ी थी अचानक झूला टूट गया और उसमें लगा टायर उसके ऊपर गिर गया। इसके बाद मुझे कुछ पता नहीं है। हालांकि झूले में दिल्ली के दो पर्यटक भी शामिल थे उसमें एक युवती को भी गंभीर चोटें आई है।

पुलिस ने सील किया झूला

हादसे की सूचना तुंरत पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचे कर झूले को सील कर दिया है। अब पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। आखिर झूले को पास किस अधिकारी ने किया है। इसकी गहनता से जांच की जा रही है।

यह बोले अतिरिक्‍त पुलिल अधीक्षक

मामले की पुष्टि करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कुल्लू सागर चंद्र ने बताया कि सूचना मिलते ही झूले को सील कर दिया है। युवती का अस्पताल में इलाज चल रहा है, उसकी गर्दन में चोट आई है, जबकि दिल्ली के रहने वाले दो पर्यटक इलाज करने कहां गए इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है।

यह भी पढ़ें: देहरा में ब्‍यास नदी में डूबे दो युवक, एक दोस्‍तों संग जन्‍मदिन की पार्टी मनाने आया था, NDRF ने शुरू की तलाश

यह भी पढ़ें: Himachal Weather: हिमाचल में आज से करवट बदलेगा मौसम, तीन दिन बारिश और बर्फबारी की संभावना, तापमान लुढ़का

chat bot
आपका साथी