चार और ग्रामीण रूट पर चलेंगी एचआरटीसी की बसें

संवाद सहयोगी कुल्लू ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को राहत प्रदान करने के लिए हिमाचल पथ परिवह

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 10:20 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 10:20 PM (IST)
चार और ग्रामीण रूट पर चलेंगी एचआरटीसी की बसें
चार और ग्रामीण रूट पर चलेंगी एचआरटीसी की बसें

संवाद सहयोगी, कुल्लू : ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को राहत प्रदान करने के लिए हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के कुल्लू डिपो ने चार और लोकल रूट पर बसें चला दी हैं। इनमें कांडा, आशुनाला, बंजार के शनाड़, ग्राहो दलवाड रूट शामिल हैं। मनाली से शिमला के लिए दो बसें आरंभ की हैं। इनमें एक टेंपो ट्रेवलर और एक एसी बस सेवा चलाई गई हैं।

कुल्लू जिले में एचआरटीसी के करीब 204 रूट हैं। कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच शुरू में बहुत कम रूट चलाए गए थे। अब धीरे-धीरे अब बस रूट की संख्या में बढ़ोतरी की गई है। अब 126 रूट पर बसों का संचालन किया जा रहा है। इसके अलावा बंजार में 112 रूट पर बसों का संचालन होता था। इनमें भी अभी तक कई बस रूट बंद हैं। जिला कुल्लू में लोग लगातार निगम से ग्रामीण क्षेत्रों के रूट पर बसों के नियमित संचालन की मांग कर रहे हैं। इन रूट पर नहीं चली बसें

बंजार बस अड़डा प्रभारी ओम प्रकाश ने बताया कि ग्रां, कुल्हाधार, बठाहड़, तांदी, ध्यागी, चनौन, गुलहाधार, बंजार से सेरी रूट अभी बंद हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इन रूट पर अभी भी निजी वाहन कर बाजार आना-जाना पड़ रहा है। लोगों ने इन रूट पर बस सेवा चलाने की मांग की है। लोगों को सुविधा प्रदान करने के लिए कुल्लू डिपो के अंतर्गत निगम लगातार रूट बढ़ा रहा है। अब जिला में बंद पड़े रूटों पर बस सेवा आरंभ की जा रही है। यात्रियों की संख्या को देखते हुए सभी रूट पर बसें चलाई जाएंगी।

-डीके नारंग आरएम कुल्लू।

chat bot
आपका साथी