सड़क पर सामान, कहां से जाएं राहगीर

जिला मुख्यालय के भुंतर शहर में अव्यवस्था का आलम है। यहां पर बाजार में सड़क पर अतिक्रमण होने से राहगीरों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Nov 2021 10:31 PM (IST) Updated:Fri, 26 Nov 2021 10:31 PM (IST)
सड़क पर सामान, कहां से जाएं राहगीर
सड़क पर सामान, कहां से जाएं राहगीर

संवाद सहयोगी, कुल्लू : जिला मुख्यालय के भुंतर शहर में अव्यवस्था का आलम है। यहां पर बाजार में सड़क पर रेहड़ी फड़ी व दुकानदारों का कब्जा है। शहर में फुटपाथ न होने से राहगीरों को सड़क किनारे चलना पड़ता है, लेकिन वहां पर भी दुकानदारों ने कब्जा किया है। ऐसे में राहगीर जाएं तो कहां से।

भुंतर बाजार में कबाड़ियों व छोटा सामान बेचने वालों के लिए अलग से जगह चयनित करने की योजना थी, लेकिन सिरे नहीं चढ़ी। सड़कों पर अतिक्रमण होने से बाजार में राहगीरों को आने-जाने में दिक्कत हो रही है। ऐसे ही चलता रहा तो आने वाले समय में राहगीरों का यहां से गुजरना बंद हो जाएगा। अतिक्रमण से बाजार भी सिकुड़ने लगा है। वाहनों को भी बाजार से निकालना मुश्किल हो रहा है। बाजार में जुराबें, फल व सब्जी बेचने वालों ने भी अतिक्रमण किया है। कई दुकानदार दुकान का अधिकतर सामान सड़क पर रख रहे हैं। अतिक्रमण हटाने के लिए नगर पंचायत भुंतर व प्रशासन का कोई अधिकारी आगे नहीं आ रहे हैं।

जल्द बैठक कर तैयार होगी योजना

नगर पंचायत भुंतर की मानें तो छोटे कारोबारियों का कोरोना के कारण काफी नुकसान हुआ है। इनकी रोजी रोटी भी चलती रहे, इसके लिए जल्द बैठक कर योजना तैयार की जाएगी। बाजार में सड़क पर कब्जा करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी।

भुंतर में जाम लगना आम बात

सड़क पर रेहड़ी फड़ी वालों के कारण भुंतर बाजार में जाम लगना आम बात है। नगर पंचायत लोगों की समस्या का समाधान करने के लिए योजना तो बना रही है, लेकिन धरातल पर कुछ नहीं दिख रहा है। भुंतर बाजार में पैदल चलने वाले स्थान पर कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए नगर पंचायत योजना तैयार करेगी, ताकि राहगीरों को परेशानी झेलनी न पड़े।

-मीना ठाकुर, अध्यक्ष, नगर पंचायत भुंतर

chat bot
आपका साथी