कर्मचारियों ने नई पेंशन स्कीम का किया विरोध

संवाद सहयोगी, बंजार : पीटीएफ बंजार के बैनर तले विकास खंड के सरकारी विभागों के कर्मचारियों ने नई पेंश

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Apr 2017 06:31 PM (IST) Updated:Tue, 25 Apr 2017 06:31 PM (IST)
कर्मचारियों ने नई पेंशन स्कीम का किया विरोध
कर्मचारियों ने नई पेंशन स्कीम का किया विरोध

संवाद सहयोगी, बंजार : पीटीएफ बंजार के बैनर तले विकास खंड के सरकारी विभागों के कर्मचारियों ने नई पेंशन योजना के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। कर्मचारियों ने बंजार बाजार में रैली निकाली। रैली का नेतृत्व बंजार खंड के पीटीएफ प्रधान जीवन संधु ने किया। इसके बाद कर्मचारियों ने उपमंडलाधिकारी बंजार के माध्यम से राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया। कर्मचारियों ने सांस्कृतिक कला मंच बंजार में भी आवाज बुलंद की।

पीटीएफ के जिला महासचिव विहारी लाल परमार, बंजार खंड के प्रधान जीवन संधु व महासचिव छापेराम ठाकुर ने कहा कि नई पेंशन स्कीम में कई खामियां हैं। 15 मई, 2003 के बाद नियुक्त सरकारी विभागों के सभी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना बंद की गई है। पेंशन देने का जिम्मा निजी बीमा कंपनियों को दिया गया है। 2003 के बाद नियुक्त सभी कर्मचारियों का भविष्य खतरे में पड़ गया है।

उन्होंने कहा कि यदि उनकी मांगों पर गौर नहीं किया गया तो हर जिला स्तर पर पांच अगस्त को धरना प्रदर्शन किया जाएगा व प्रदेश स्तर पर पांच सितंबर को शिक्षक दिवस पर धरना प्रदर्शन भी किया जाएगा। यदि इसके बाद भी सरकार कुंभकर्णी नींद में सोई रही तो राष्ट्रीय स्तर पर भी इस तरह के विरोध का आयोजन किया जाएगा ।

chat bot
आपका साथी