Move to Jagran APP

Himachal News: धर्मशाला में तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से मिले CM सुक्खू, हिमाचल और देश को लेकर क्या कहा?

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम सुक्खू (CM Sukhu Met Dalai lama) ने आज धर्मशाला में तिब्बती धर्मुगुरु दलाई लामा से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि सुक्खू ने कहा कि दलाई लामा ने हिमाचल (Himachal Pradesh News) की तारीफ करते हुए इसे बेहद खूबसूरत राज्य बताया और कहा कि भारत बेहद सुंदर देश है जो सभी धर्मों का मान-सम्मान करता है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Published: Fri, 24 May 2024 03:19 PM (IST)Updated: Fri, 24 May 2024 03:19 PM (IST)
Himachal News: धर्मशाला में तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा से मिले CM सुक्खू

एएनआई, धर्मशाला। Himachal News: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने शुक्रवार को धर्मशाला में अपने आवास पर तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा से मुलाकात की।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए सीएम सुक्खू ने कहा कि दलाई लामा ने हिमाचल की तारीफ करते हुए इसे बेहद खूबसूरत राज्य बताया और कहा कि भारत एक बेहद खूबसूरत देश है जो सभी धर्मों का सम्मान करता है।

दलाई लामा ने कहा भारत एक सुंदर देश है

सीएम सुक्खू ने कहा कि मैंने उनका आशीर्वाद लिया। उन्होंने (दलाई लामा) कहा कि हिमाचल प्रदेश एक बहुत सुंदर राज्य है, भारत एक बहुत सुंदर देश है और हमारी संस्कृति में सभी धर्मों के लिए बहुत सम्मान है।

तिब्बती आध्यात्मिक नेता को हमेशा राजनीतिक पृष्ठभूमि के लोगों से भारी ध्यान मिला है। इससे पहले अप्रैल में मंडी लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत ने आध्यात्मिक गुरु से मुलाकात की थी।

इस मुलाकात को हमेशा याद रखूंगी: कंगना

कंगना ने कहा कि इस मुलाकात को मैं हमेशा याद रखूंगी। ऐसी दिव्यता से भरपूर व्यक्ति की उपस्थिति में होना मेरे और पूर्व सीएम (जयराम ठाकुर) के लिए बेहद भावनात्मक था। उनसे मिलना जीवन भर के लिए यादगार पल है।

जानकारी के अनुसार, चीन दशकों से भारत में निर्वासन में रह रहे दलाई लामा को एक अलगाववादी मानता है, जो पूर्व में स्वतंत्र क्षेत्र को चीन के नियंत्रण से विभाजित करना चाहता है। सन् 1950 के दशक में चीनी सेनाओं ने इस बहाने से तिब्बत पर आक्रमण किया और उस पर यह कहकर कब्जा कर लिया कि यह हमेशा से चीन का हिस्सा रहा है। 

यह भी पढ़ें- PM Modi in Himachal: 'तालाबाज सरकार ने भर्ती आयोग पर लगा दिया ताला..', हिमाचल में कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.