सिरमौर के शिलाई नेशनल हाईवे पर पहाड़ी में भूस्खलन होने से तीन लोगों की मौत

ज़िला सिरमौर के पावंटा साहिब शिलाई नेशनल हाईवे पर एक बड़ा हादसा पेश आया है। पहाड़ से भूस्खलन होने के कारण तीन लोगों की मलबे में दबने से दर्दनाक मौत हो गई है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 17 Jan 2022 04:30 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jan 2022 04:30 PM (IST)
सिरमौर के शिलाई नेशनल हाईवे पर पहाड़ी में भूस्खलन होने से तीन लोगों की मौत
पहाड़ से भूस्खलन होने के कारण तीन लोगों की मलबे में दबने से दर्दनाक मौत हो गई है।

नाहन, जागरण संवाददाता। ज़िला सिरमौर के पावंटा साहिब शिलाई नेशनल हाईवे पर एक बड़ा हादसा पेश आया है। पहाड़ से भूस्खलन होने के कारण तीन लोगों की मलबे में दबने से दर्दनाक मौत हो गई है। सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पांवटा साहिब-शिलाई नेशनल हाईवे-707 का निर्माण कार्य इन दिनों मिनस में चल रहा है। नेशनल हाईवे को बनाने के लिए चार कंपनियां निर्माण कार्य में जुटी हुई हैं।

बताया जा रहा है कि शिलाई से मिनस पुल तक 25 किलोमीटर का कार्य धतरवाल कंस्ट्रक्शन कंपनी करवा रही है। सोमवार को मिनस के पास नेशनल हाईवे निर्माण कार्य में कुछ लोग काम में जुटे हुए थे। अचानक पहाड़ी से भूस्खलन हो गया। जिस कारण 3 लोग मलबे के नीचे दफन हो गए। भूस्खलन होते ही आसपास में काम कर रहे लोग मौके पर इकट्ठा हो गए तथा मलबे से घायलों को बाहर निकाला गया। बताया जा रहा है कि टैक्सी नंबर यूकेटीए 0294 के चालक कान सिंह की मौत मौके पर ही हो गई थी। जबकि 2 पोकलेन आपरेटरों  में अशोक कुमार व जितेंद ने चौपाल अस्पताल में दम तोड़ दिया। चालक कान सिंहद देहरादून का रहने वाला है, जबकि दोनों पोकलेन आपरेटर राजस्‍थान के हें। हादसे की सूचना मिलते ही शिलाई के थाना प्रभारी मस्तराम पुलिस टीम सहित मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गए हैं।

 गत दिनों भी इसी क्षेत्र में निर्माण कार्य दौरान मलबे की चपेट में स्कूटर सवार दंपति मासूम बच्चे सहित आ गए थे। जिन्हें बाद में उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया था हालांकि इस दौरान कोई जानी नुकसान नहीं हुआ था।

उधर, पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर ने बताया कि शिलाई के मिनस के पास नेशनल हाईवे में काम करते समय भूस्खलन होने से तीन लोगों की मौत हुई है। पुलिस टीम मौके पर पहुंच कर जांच में जुट गई है।

chat bot
आपका साथी