तीन मेधावी छात्राओं को गोद लेगा वरिष्ठ नागरिक मंच देहरा

senior citizen manch देहरा वरिष्ठ नागरिक मंच की बैठक का आयोजन मंच के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जेसी आजाद की अध्यक्षता में हुआ।

By Edited By: Publish:Wed, 12 Jun 2019 05:18 PM (IST) Updated:Wed, 12 Jun 2019 05:25 PM (IST)
तीन मेधावी छात्राओं को गोद लेगा वरिष्ठ नागरिक मंच देहरा
तीन मेधावी छात्राओं को गोद लेगा वरिष्ठ नागरिक मंच देहरा

देहरा, संवाद सहयोगी। देहरा वरिष्ठ नागरिक मंच की बैठक वरिष्ठ उपाध्यक्ष जेसी आजाद की अध्यक्षता में हुई। बैठक में मंच के चुनाव 28 जुलाई को महाराणा प्रताप भवन में करवाने का फैसला लिया गया। जेसी आजाद ने बताया कि सक्रिय सदस्य या जो मंच में शामिल होना चाहते हैं, सदस्यता शुल्क चुनाव से पूर्व जमा करवा कर चुनाव में भाग ले सकते हैं। इसके अतिरिक्त क्षेत्र की तीन मेधावी बेसहारा छात्राओं को गोद लेने का निर्णय लिया। मंच जरूरतमंद छात्राओं की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाता है।

इसके अतिरिक्त मिनी सचिवालय में लिफ्ट लगाने के लिए पदाधिकारी लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता से मिले। अधिशाषी अभियंता ने विश्वास दिलवाया शीघ्र लिफ्ट लगाने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा। इससे वरिष्ठ नागरिकों को पेंशन सहित अन्य कार्यो को करवाने के लिए मिनी सचिवालय की ऊपरी मंजिलों पर आने जाने में आसानी रहेगी। इसके अतिरिक्त मंच के देहरा स्थित डे केयर सेंटर होम में मामूली धन के बदले आराम करने, चाय पान की सुविधा दी जाएगी।

डे केयर सेंटर में सप्ताह में एक बार मेडिकल चेकअप की सुविधा भी दी जाएगी। डे केयर सेंटर को देहरा में सरकारी अस्पताल के समीप स्थित रेडक्रॉस भवन में स्थानांतरित करने की प्रक्रिया भी शुरू की हुई है। आजाद ने बताया कि एसडीएम ने विश्वास दिलवाया कि शीघ्र उपायुक्त की सहमति से रेडक्रॉस भवन में डे-केयर सेंटर खोलने के लिए वरिष्ठ नागरिक मंच को सौंपने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी