PM Modi Govt 8th Anniversary 2022: शिमला से किसान सम्मान निधि की किस्‍त सहित ये तीन सौगात दे सकते हैं मोदी

PM Modi Govt 8th Anniversary 2022 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केंद्र सरकार के आठ साल का कार्यकाल पूरा होने पर आज शिमला के रिज मैदान पर गरीब कल्याण सम्मेलन में शामिल होंगे। इस दौरान पीएम किसान सम्‍मान निधि की किस्‍त सहित कई सौगात दे सकते हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Tue, 31 May 2022 07:43 AM (IST) Updated:Tue, 31 May 2022 10:51 AM (IST)
PM Modi Govt 8th Anniversary 2022: शिमला से किसान सम्मान निधि की किस्‍त सहित ये तीन सौगात दे सकते हैं मोदी
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी गरीब कल्‍याण सम्‍मेलन में संबोधित करेंगे।

शिमला, जागरण टीम। PM Modi Govt 8th Anniversary 2022, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केंद्र सरकार के आठ साल का कार्यकाल पूरा होने पर आज शिमला के रिज मैदान पर गरीब कल्याण सम्मेलन में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री 30 मिनट 16 केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करेंगे व 15 मिनट तक जनता को संबोधित करेंगे। मोदी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की 11वीं किस्त जारी करेंगे। कार्यक्रम से विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, राज्य मंत्री और विधायक आनलाइन जुड़ेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और अनुराग ठाकुर शिमला में मौजूद रहेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पांच मिनट सम्मेलन को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का स्वागत हिमाचली टोपी व शाल भेंटकर किया जाएगा, जबकि स्मृति चिह्न के रूप में शिवधाम मंडी की प्रतिकृति दी जा सकती है।

लाभार्थियों से करेंगे संवाद

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शिमला में होने वाले गरीब कल्याण सम्मेलन में देश के विभिन्न भागों से लोग वर्चुअल माध्यम से जुड़ेंगे। सम्मेलन स्थल शिमला के रिज से प्रधानमंत्री केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। हिमाचल के दो लाभार्थियों का चयन इसके लिए किया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कार्यक्रम के लिए शिमला नहीं आ रहे हैं। शिमला अलावा राज्य के 11 जिला मुख्यालयों में भी लोग सम्मेलन का हिस्सा होंगे। सरकार के मंत्री व विधायक अपने-अपने क्षेत्रों से सम्मेलन में शामिल होंगे।

बागवानों व कर्मचारियों को आस

चुनावी साल होने के कारण हिमाचल के लोगों को प्रधानमंत्री से कुछ मिलने की उम्मीद है। कर्मचारियों को आस है कि मोदी पुरानी पेंशन योजना बहाल कर राहत दे सकते हैं। सेब पर आयात शुल्क बढ़ाने की मांग प्रदेश से लंबे समय से की जा रही है। प्रधानमंत्री इस पर भी घोषणा कर सकते हैैं।

हिमाचल के लिए सौभाग्य की बात : जयराम

मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा गरीब कल्याण सम्मेलन की मेजबानी मिलना हिमाचल के लिए सौभाग्य की बात है। केंद्र ने बिलासपुर में एम्स, अटल टनल रोहतांग व पर्यटन विकास को 2100 करोड़ से अधिक का एशियाई विकास बैंक (एडीबी) प्रोजेक्ट के साथ कई योजनाएं हिमाचल को दी हैं। 16 व 17 जून को प्रधानमंत्री दो दिन के लिए धर्मशाला आएंगे। धर्मशाला में प्रधानमंत्री मुख्य सचिवों के सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

chat bot
आपका साथी