घबराएं नहीं, धर्मशाला अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध, बिस्तर की संख्या भी बढ़ाई गई

Dharamshala Covid Hospital क्षेत्रीय चिकित्सालय धर्मशाला के एमएस डॉ. राजेश गुलेरी ने कहा कि अस्पताल में अॉक्सीजन सिलिंडर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। सत्तर से अस्सी अॉक्सीजन के अतिरिक्त सिलिंडर की मांग की गई है यह भी जल्द उपलब्ध हो जाएंगे।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 11:42 AM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 12:09 PM (IST)
घबराएं नहीं, धर्मशाला अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध, बिस्तर की संख्या भी बढ़ाई गई
क्षेत्रीय चिकित्सालय धर्मशाला के एमएस डॉ. राजेश गुलेरी ने कहा कि अस्पताल में अॉक्सीजन सिलिंडर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Dharamshala Covid Hospital, क्षेत्रीय चिकित्सालय धर्मशाला के एमएस डॉ. राजेश गुलेरी ने कहा कि अस्पताल में अॉक्सीजन सिलिंडर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। सत्तर से अस्सी अॉक्सीजन के अतिरिक्त सिलिंडर की मांग की गई है यह भी जल्द उपलब्ध हो जाएंगे। उन्होंने बताया धर्मशाला अस्पताल में अॉक्सीजन सिलिंडर कम होने की बात की जा रही थी, लेकिन एेसा नहीं है। यहां पर अॉक्सीजन सिलिंडर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं। जिस भी मरीज को अॉक्सीजन ज्यादा जरूरत है उसे अॉक्सीजन उपलब्ध करवाई जा रही है।

उन्होंने बताया कि धर्मशाला में 240 बी टाइप के बड़े सिलिंडर व सौ छोटे मिलाकर कुल 340 सिलिंडर उपलब्ध हैं। इसके अतिरिक्त लिक्विड अॉक्सीजन प्लांट भी संचालित किया जा रहा है। जिसके तहत यहां 158 बेड को डायरेक्ट सप्लाई दी जा रही है। जिस भी मरीज को अॉक्सीजन की जरूरत है उसे अॉक्सीजन दी जा रही है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 मरीजों के उपचार पर पूरी निगरानी रखी जा रही है। अस्पताल में कोविड मरीजों के बेड भी बढ़ाए गए हैं।

कांगड़ा के एसडीएम बोले, वैक्सीनेशन करवाएं, समाज को कोरोना से बचाएं

कांगड़ा। उपमंडल अधिकारी कांगड़ा अभिषेक वर्मा ने लोगों से कोरोना महामारी से लड़ने के लिए सहयोग की अपील की है। उन्होंने प्रत्येक व्यक्ति से वैक्सीन लगवाने की अपील की है। उपमंडल अधिकारी कांगड़ा ने बताया कि बीएमओ तियारा संजय भारद्वाज द्वारा कल के लिए जिन केंद्रों पर वैक्सीनेशन की जा रही है कांगड़ा उपमंडल के तहत यह केंद्र पीएचसी तकीपुर, पीएचसी बगली, पीएचसी मोरथजसाई, एचएससी खोली, एचएससी समेला, एचएससी रजियाना, एमसीएच तियारा और सिविल अस्पताल कांगड़ा हैं।

यह भी पढ़ें: विशेषज्ञ बोले, कोरोना पीक की ओर, हर्ड इम्यूनिटी के साथ जल्द आएगी गिरावट, स्वस्थ होने की दर बेहतरीन

यह भी पढ़ें: होम आइसोलेशन में सांस की दिक्कत के मरीजाें को मुफ्त आक्सीजन दे रही यह संस्था, दिल्ली व नोएडा से भी मांग

यह भी पढ़ें: Lockdown in India: देश के 150 जिलों में लॉकडाउन की आहट, संक्रमण के हालात पर स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है सलाह

chat bot
आपका साथी