मोदी की रैली के ल‍िए 14 सौ पुल‍िस कर्मी संभालेंगे सुरक्षा, जल्‍द सील होगा धर्मशाला का पुल‍िस मैदान

भाजपा सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर पुलिस मैदान धर्मशाला में कार्यक्रम होगा। इसके ल‍िए करीब 14 सौ जवानों की तैनाती की गई है।

By Munish DixitEdited By: Publish:Wed, 19 Dec 2018 11:44 AM (IST) Updated:Wed, 19 Dec 2018 11:44 AM (IST)
मोदी की रैली के ल‍िए 14 सौ पुल‍िस कर्मी संभालेंगे सुरक्षा, जल्‍द सील होगा धर्मशाला का पुल‍िस मैदान
मोदी की रैली के ल‍िए 14 सौ पुल‍िस कर्मी संभालेंगे सुरक्षा, जल्‍द सील होगा धर्मशाला का पुल‍िस मैदान

जेएनएन, धर्मशाला।  हिमाचल की भाजपा सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर पुलिस मैदान धर्मशाला में कार्यक्रम होगा। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रैली को संबोधित करेंगे। 1400 पुलिस जवान रैली स्थल और शहर में सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे। सकोह, बनगढ़ (ऊना), जंगलबैरी (हमीरपुर), पंडोह (मंडी) सहित अन्य बटालियनों से पुलिस जवान बुलाए जाएंगे। वे 24 दिसंबर को धर्मशाला पहुंच जाएंगे। एसपीजी के आदेश के अनुसार 25 दिसंबर को सुबह पुलिस अधीक्षक संतोष पटियाल की ब्रीफ‍िंग के बाद जवानों की तैनात की जाएगी।

हर जिला से आएंगे लाभार्थी : रैली में हर जिले से केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थी भाग लेंगे। उनके आने, ठहरने व भोजन की विशेष व्यवस्था की जाएगी। सभी बसों में लाभार्थियों के साथ पुलिस के दो-दो दो जवान होंगे, जो उन्हें सुरक्षित रैली स्थल तक पहुंचाएंगे। पुलिस की ओर से दो दिन में रूट चार्ट बनाया जाएगा। जिला के प्रवेश द्वारों और सभा स्थल पर कंट्रोल रूम स्थापित किए जाएंगे। बसों में पार्टी संगठन की ओर से लाभार्थियों के साथ बस प्रमुख भी रहेंगे। वे बस में तैनात सरकारी अधिकारी से संपर्क में रहेंगे। संबंधित विभाग के जिला अधिकारी प्रभारी के तौर पर अन्य जिलों से आने वाले अपने विभाग से जुड़े लाभार्थियों से संपर्क करेंगे।

सिंथेटिक ट्रैक में रहेगी लैंड‍िंग की अतिरिक्त व्यवस्था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हेलीकॉप्टर वैसे तो कांगड़ा एयरपोर्ट स्थित गगल में लैंड करेगा। वहां से सड़क से प्रधानमंत्री रैली स्थल पहुंचेंगे। प्रशासन की ओर से सिंथेटिक ट्रैक धर्मशाला में भी लैंड‍िंग की अतिरिक्त व्यवस्था की जाएगी।

हर जिले के लाभार्थी का होगा अलग पहचान पत्र रैली में हर जिले के लाभार्थियों की आसान पहचान के लिए विशेष रंग स्कीम लागू की जाएगी। हर जिला अलग रंग से पहचाना जाएगा। लाभार्थियों को रंगीन बैज दिए जाएंगे। उनकी बस पर भी उसी रंग के झंडे लगे रहेंगे, ताकि बस पहचानने में लोगों को सुविधा रहे। पार्किंग स्थलों से सभा स्थल के लिए बस सेवा उपलब्ध रहेगी। रैली स्थल पर लोगों की स्वास्थ्य सुविधा के दृष्टिगत चार बूथ लगाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी