नौतौड़ भूम‍ि पर गर्माया सदन, व‍िपक्ष का वॉकआउट

शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन जनजातीय क्षेत्रों के लाेगों को न मिलने वाली नौतोड़ भूमि से गर्माया।

By Munish DixitEdited By: Publish:Wed, 12 Dec 2018 03:50 PM (IST) Updated:Wed, 12 Dec 2018 03:51 PM (IST)
नौतौड़ भूम‍ि पर गर्माया सदन, व‍िपक्ष का वॉकआउट
नौतौड़ भूम‍ि पर गर्माया सदन, व‍िपक्ष का वॉकआउट

जेएनएन, धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश व‍िधानसभा के शीतकालीन सत्र का तीसरा दिन जनजातीय क्षेत्रों के लाेगों को न मिलने वाली नौतोड़ भूमि से गर्माया। प्रश्नकाल के शुरू होने से पहले ही जनजातीय क्षेत्रों के लोगों के लिए नौतोड़ भूमि दिए जाने के मामले को सदन में रखने की मांग उठाने की मनाही मिलने के साथ ही सदन में विपक्ष ने हंगामा करना शुरू कर दिया।

विपक्ष के शोरोगुल के बीच सदन की कार्यवाही को आगे बढ़ाते हुए जैसे ही प्रशनकाल शुरू हुआ तो विपक्ष ने अपने तेवर और भी तीखे और जमकर नारेबाजी भी शुरू कर दी। विपक्ष द्वारा सरकार पर लगाए गए आरोपों को लेकर की जा रही नारेबाजी को लेकर सत्ता पक्ष भी चुप्प नहीं रहा और उन्हाेंने विपक्ष को इसका जबाव दिया। इसी बीच विपक्ष सदन से वाॅकआउट कर गया और सदन के बाहर जाकर भी उन्होने नारेबाजी कर सरकार के प्रति अपना विरोध जताया।

किन्नौर के विधायक जगत सिंह नेगी द्वारा नोटिस 67 द्वारा कोर्ट ऑफ आर्डर के तहत जनजातीय क्षेत्रों के लोगों के लिए नौतोड़ भूमि देने के लिए चर्चा का समय विधानसभा अध्यक्ष से मांगा था। लेकिन अध्यक्ष द्वारा इस मामले को न्यायालय में चला हुआ उन्हें, की दलील देते हुए इस पर चर्चा के लिए समय देने से मना किया गया। जिस पर विपक्ष के सदस्यों ने सदन में शोरशराबा शुरू कर दिया और यही नहीं सदन में ही विधानसभा के अध्यक्ष के खिलाफ भी नारेबाजी शुरू कर दी।

chat bot
आपका साथी