किशन कपूर बाेले, अटल सरकार ने दिया गद्दी समुदाय को एसटी वर्ग का दर्जा, शांता कुमार का भी बड़ा योगदान

BJP ST Morcha Meeting Nurpur कांगड़ा चंबा के सांसद किशन कपूर ने कहा कि भाजपा ही एसटी वर्ग की सही मायनों में हितैषी है। उन्होंने कहा निचले क्षेत्रों में रहने वाले गद्दी समुदाय को वाजपेयी सरकार ने एसटी वर्ग का दर्जा दिया था

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Sep 2022 11:40 AM (IST) Updated:Mon, 26 Sep 2022 11:40 AM (IST)
किशन कपूर बाेले, अटल सरकार ने दिया गद्दी समुदाय को एसटी वर्ग का दर्जा, शांता कुमार का भी बड़ा योगदान
नूरपुर में एसटी मोर्चा की बैठक के बाद कांगड़ा चंबा के सांसद किशन कपूर व अन्‍य।

नूरपुर, संवाद सहयोगी। BJP ST Morcha Meeting Nurpur, कांगड़ा चंबा के सांसद किशन कपूर ने कहा कि भाजपा ही एसटी वर्ग की सही मायनों में हितैषी है। उन्होंने कहा निचले क्षेत्रों में रहने वाले गद्दी समुदाय को वाजपेयी सरकार ने एसटी वर्ग का दर्जा दिया था व गद्दी समुदाय को एसटी वर्ग का दर्जा दिलाने में वरिष्ठ भाजपा नेता शांता कुमार का बहुत बड़ा योगदान रहा है। उन्होंने कहा आज निचले क्षेत्रों में रहने वाले हजारों गद्दी परिवारों को एसटी वर्ग का दर्जा मिला है तथा साथ ही यह वर्ग सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उठा रहा है।

कपूर ने कहा कि केंद्र की मोदी व प्रदेश की जयराम सरकार ने लोगों की सुविधा के लिए कई योजनाएं शुरू की है] जिसका सीधा लाभ पात्र लोगों को मिल रहा है। उन्होंने आयुष्मान भारत व उज्जवला योजना  का गरीब लोगों को लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एसटी वर्ग के उत्थान के लिए कुछ भी नहीं किया है तथा भाजपा ने हमेशा एसटी वर्ग के हितों की रक्षा की है।

उन्होंने कहा गद्दी समुदाय भाजपा के साथ है तथा आने वाले विधानसभा चुनाव में हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर भाजपा की सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि वन मंत्री राकेश पठानिया नूरपुर हल्के में हमेशा गद्दी समुदाय के लिए चट्टान की तरह खड़े रहते हैं व गद्दी समुदाय के लिए भव्य एसटी भवन का निर्माण किया जा रहा है।

मंडल भाजपा की ओर से भड़वार में अनुसूचित जनजाति सम्मेलन का आयोजन किया गया। सांसद किशन कपूर ने कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। जबकि वन मंत्री राकेश पठानिया,  मुख्य सचेतक विक्रम जरियाल व भरमौर के विधायक जिया लाल कपूर भी समारोह में मौजूद रहे।

यह बोले राकेश पठानिया

वन मंत्री राकेश पठानिया ने इस मौके पर कहा कि नूरपुर में भव्य एसटी भवन का निर्माण किया जा रहा है जिसका लाभ इस वर्ग के लोगों को मिलेगा। उन्होंने कहा कि एसटी वर्ग के कल्याण के लिए राज्य सरकार ने कई योजनाएं शुरू की है जिसका पात्र लोग लाभ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा फिर सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि भारी बारिश के बावजूद सम्मेलन में मौजूद अपार जनसमूह ने यह साबित कर दिया है कि लोगों ने सरकार नही रिवाज बदलने का मन बना लिया है। सम्मेलन को मुख्य सचेतक विक्रम जरियाल व भरमौर के विधायक जिया लाल कपूर ने संबोधित किया। दोनों नेताओं ने एसटी वर्ग से आने वाले चुनाव में भाजपा को समर्थन देने की अपील की।

ये रहे मौजूद

इस मौके पर एसटी मोर्चा के जिलाध्यक्ष अमित शर्मा ने मुख्य अतिथि सहित अन्य नेताओं का स्वागत किया। इस मौके पर मंडल भाजपा अध्यक्ष कुलदीप पाठक, एसटी मोर्चा के मंडल अध्यक्ष अशोक जरियाल सहित कई प्रमुख भाजपा नेता मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी