आसमान से बरसी आफत; मकान ढहे, मार्ग बाधित

जिला कांगडा के सरकारी व निजी शिक्षण संस्थानों समेत आंगनबाडी केंद्र सोमवार, 24 सितंबर को बंद रहेंगे। उपायुक्त कांगडा ने अगले कुछ घंटों में भारी बारिश की मौसम विभाग की ओर से जारी की गई चेतावनी पर सरकारी स्कूलों, निजी शिक्षण संस्थानों व आंगनबाडी केंद्रों में अवकाश घोषित किया है, ताकि ध्यान में रखते हुए बच्चों की सुरक्षा के

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 09:13 AM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 09:13 AM (IST)
आसमान से बरसी आफत; मकान ढहे, मार्ग बाधित
आसमान से बरसी आफत; मकान ढहे, मार्ग बाधित

...........................

आज बंद रहेंगे सरकारी व निजी स्कूल

-भारी बारिश की चेतावनी पर जिला प्रशासन ने लिया फैसला

-धर्मशाला में 34 घंटों में 171 एमएम बारिश दर्ज

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : जिला कांगड़ा के सरकारी व निजी शिक्षण संस्थानों समेत आंगनबाड़ी केंद्र 24 सितंबर को बंद रहेंगे। जिला प्रशासन ने भारी बारिश की चेतावनी के मद्देनजर यह फैसला लिया है। साथ ही डीसी कांगड़ा ने लोगों से नदी-नालों के किनारे न जाने की अपील की है। मौसम विभाग ने 34 घंटों के दौरान धर्मशाला में 171 मिलीमीटर बारिश दर्ज की है। पहाड़ियों पर हिमपात व मैदानों में बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। रविवार को धर्मशाला का अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तो न्यूनतम 16 डिसे. दर्ज किया गया है। रविवार को बारिश के कारण लोग घरों में ही दुबके रहे। जिलेभर के बाजार ग्राहकों के बिना सूने ही रहे।

.....................

ल्हासा गिरने से मैक्लोडगंज मार्ग बंद

उपायुक्त आवास के पास ल्हासा गिरने के कारण रविवार को मैक्लोडगंज मार्ग बंद हो गया। अब मुख्य मार्ग से ही वाहनों की मैक्लोडगंज के लिए आवाजाही हो रही है।

........................

'34 घंटों के दौरान धर्मशाला में 171 एमएम बारिश दर्ज की गई है। अगले कुछ घंटों में भारी बारिश की संभावना है।'

-वीरेंद्र शर्मा, प्रभारी मौसम विभाग।

......................

'बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर सरकारी व निजी स्कूलों समेत आंगनबाड़ी केंद्रों में 24 सितंबर को अवकाश घोषित किया गया है। अगर कोई स्कूल प्रबंधन आदेश का उल्लंघन करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।'

-संदीप कुमार, डीसी कांगड़ा

...........................

सीएचसी डाडासीबा का पुराना भवन ध्वस्त

संवाद सूत्र, डाडासीबा : मूसलधार बारिश से शनिवार रात सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डाडासीबा का पुराना भवन ढह गया। हालांकि भवन को विभाग ने पहले ही असुरक्षित घोषित कर दिया था और सीएचसी को अन्यत्र शिफ्ट कर दिया था। हादसे में जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है। बीएमओ डाडासीबा डॉ. पंकज कौशल ने बताया कि भवन देर रात गिरा है। उन्होंने बताया कि इस कारण बिजली की तारें टूटकर जमीन पर गिर गई थी, जिन्हें ठीक करवा दिया है।

......................

बीड़ पंचायत में मकान में आई दरारें

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : बैजनाथ क्षेत्र मेंबारिश से मकानों को नुकसान पहुंचा है। बीड़ पंचायत में एक स्लेटपोश मकान में दरारें आ गई हैं और पानी घुस गया है। मकान मालिक रेखा देवी व मनोहर लाल ने प्रशासन से आर्थिक सहायता मुहैया करवाने की मांग की है। इसके अलावा भेठ झिकली में ल्हासा गिरने से मकान व कूहल को खतरा हो गया है। पंचायत उपप्रधान कृष्ण कुमार ने प्रशासन से कूहल के पास डंगा लगाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी