एक्‍साइज विभाग की टीम ने हमीरपुर में की बड़ी कार्रवाई, ज्‍वेलर्स और दुकानदारों को लगाया लाखों का जुर्माना

आबकारी एवं कराधान विभाग हमीरपुर की दो टीमों ने जिला में दो मामलों में बड़ी कार्रवाई अमल में लाई है।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sat, 15 Feb 2020 04:13 PM (IST) Updated:Sat, 15 Feb 2020 04:13 PM (IST)
एक्‍साइज विभाग की टीम ने हमीरपुर में की बड़ी कार्रवाई, ज्‍वेलर्स और दुकानदारों को लगाया लाखों का जुर्माना
एक्‍साइज विभाग की टीम ने हमीरपुर में की बड़ी कार्रवाई, ज्‍वेलर्स और दुकानदारों को लगाया लाखों का जुर्माना

हमीरपुर, जागरण संवाददाता। आबकारी एवं कराधान विभाग हमीरपुर की दो टीमों ने जिला में दो मामलों में बड़ी कार्रवाई अमल में लाई है। विभाग की दो निरीक्षण टीमों ने जिले के विभिन्न भागों में निरीक्षण के दौरान यह कार्रवाई की। टीम ने आभूषण, रत्न गैम व रेडिमेड कपड़ों, फर्नीचर और प्रतिबंधित पॉलीथीन आदि वस्तुओं का प्रयोग अवैध तरीके से करते हुए व्यापारियों को दो लाख पांच हजार रुपये जुर्माना बतौर टैक्स डाला है।

टीम ने आभूषणों के एक मामले में व्यापारी को 90 हजार रुपये जुर्माना बतौर टैक्स डाला है। बता दें कि निरीक्षण टीम रविंद्र चौधरी, चेतराम सहायक आयुक्त, सहायक राज्य अधिकारी नितिन गुप्ता, मनोज ठाकुर, कुलदीप व ईश्वर दास गुप्ता ने इस बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। अायुक्त एवं राज्य एवं आबकारी नविंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बिना बिल के आभूषणों, रत्न व रेडिमेड फर्नीचर का अवैध कारोबार करने वाले व्यापारियों के ऊपर बड़ी कार्रवाई की है।

उन्होंने इस तरह का कारोबार करने वाले व्यापारियों को हिदायत दी है कि वह नियमों व एवं शर्तों का ध्यान रखते हुए अपने व्यापार में कारोबार करें। उन्होंने कहा सरकार के टैक्स की चोरी करना बड़ा गुनाह है और आबकारी एवं कराधान विभाग किसी भी सूरत में ऐसे व्यापारियों को छोड़ने वाली नहीं है। उन्होंने कहा जिला भर में आबकारी एवं कराधान विभाग की टीमें सतर्क हैं और इस तरह का अवैध कारोबार करने वालों की किसी भी सूरत में नहीं छोड़ा जाएगा।

राजपुर में एटीएम तोडऩे की कोशिश

उधर, उपमंडल कार्यालय पालमपुर के निकटवर्ती क्षेत्र राजपुर में वीरवार रात चोरों ने पीएनबी की एटीएम तोडऩे की कोशिश की। हालांकि रुपये चुराने में कामयाब नहीं हुए लेकिन एटीएम को काफी तोड़ फोड़ की गई है। स्थानीय लोगों ने शुक्रवार सुबह बैंक प्रबंधन सहित पुलिस को सूचना दी। बैंक कर्मचारियों ने एटीएम की सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को निकालकर जांच के लिए सुरक्षित रख लिया है। बैंक कर्मचारियों ने बताया कि इससे संबंधित रिपोर्ट पुलिस थाना में की गई है। एसएचओ भूपेंद्र सिंह ठाकुर ने बताया कि बैंक प्रबंधन की शिकायत पर दर्ज कर ली है।

chat bot
आपका साथी