Move to Jagran APP

'दुनिया का बड़े से बड़ा नेता मोदी की ओर खिंचा चला आता है', जयराम ठाकुर बोले- हिमाचल में चल रही दुख की सरकार

Himachal Politics हिमाचल में लोकसभा चुनाव एक जून को होंगे। इसी के साथ प्रदेश में उपचुनाव भी होने हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दल प्रचार-प्रसार में जुटे हैं। इसी क्रम में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि भारतवासी नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है। उन्होंने कांग्रेस को लेकर कहा कि कांग्रेस चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं है।

By narveda kaundal Edited By: Prince Sharma Published: Thu, 02 May 2024 04:29 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 04:29 PM (IST)
जयराम ठाकुर बोले- 'दुनिया का बड़े से बड़ा नेता मोदी की ओर खिंचा चला जाता है

संवाद सूत्र जागरण, रोहडू। Himachal Politics: नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर (Jai ram Thakur) ने कहा कि भारतवासी नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है। आज से पहले ऐसा कभी नहीं हुआ कि जब चुनाव भी नहीं हुए हैं और दुनिया भर के देशों ने भारत के प्रधानमंत्री के रूप में आमंत्रित किया है।

loksabha election banner

यह भरोसा नरेंद्र मोदी की उपलब्धियों का परिणाम है। उन्होंने रोहड़ू में आयोजित पन्ना प्रमुख सम्मेलन में कहा कि रोहड़ू वाले भी इस राष्ट्र निर्माण के इस समर्पण में अपना पूरा सहयोग दें क्योंकि जिस नेता के नाम पर आप लोग कांग्रेस के साथ खड़े रहे, उस नेता के प्रति अब कांग्रेस में भाव नहीं हैं।

यह साफ-साफ दिखाई दे रहा है। अपनी सरकार में कांग्रेस को हिमाचल में स्थापित करने वाले नेता को दो गज जमीन भी नहीं मिली। उन्होंने रोहड़ूवासियों से अपील की कि सुरेश कश्यप को इस बार रोहड़ू से ऐतिहासिक बढ़त दिलाने में सहयोग करें।

यह भी पढ़ें- Droupadi Murmu: शिमला में एक ही दिन रहेगी राष्ट्रपति की मूवमेंट, घर से बाहर निकलने से पहले जान लें ये ट्रैफिक एडवाइजरी

इस समय कांग्रेस कोई चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं: जयराम

जयराम ठाकुर ने कहा कि इस समय कांग्रेस में कोई चुनाव लड़ने को तैयार नहीं है। जिसे कहो वही दूसरे का नाम आगे बढ़ाकर पीछे हट जा रहा है। जिसे चुनाव लड़ने के लिए बाध्य किया, वह राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखकर वायरल कर रहा है।

इसका कारण यह है कि हर किसी को अपनी करारी हार साफ दिख रही है। इस सरकार में न विधायक सुखी है और न मंत्री और न जनता खुश है लेकिन कांग्रेस के मुख्यमंत्री सुख की सरकार चलाने का दावा करते हैं।

बजट पारित करने के लिए विपक्ष के विधायकों को निलंबित किया गया। हिमाचल में विकास के अलावा सारे काम हो रहे हैं।

प्रदेश में चल रही दुख की सरकार: जयराम ठाकुर

जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि प्रदेश में दुख की सरकार चल रही है। आपदा में कांग्रेस की चिट्ठी लाने वाले को ही राहत राशि मिली। जो कांग्रेस के नेताओं के संपर्क में नहीं हैं उन्हें एक पैसा नहीं मिला। उन्होंने कहा कि आपदा से रोहड़ू में नुकसान हुआ।

सरकार राहत नहीं दे पाई है। जहां भी जन-धन की क्षति हुई वहां मैं निजी तौर पर भी गया। बाग, घर, पशुशाला सबका नुकसान हुआ लेकिन राहत नहीं मिल पाई। झूठ बोलकर देवभूमि के लोगों से साथ जो छल किया है, वह पाप है।

नेता प्रतिपक्ष ने यह बातें रोहड़ू मंडल में आयोजित पन्ना प्रमुख सम्मेलन में कही। इस मौके पर उनके साथ शिमला संसदीय क्षेत्र प्रत्याशी सुरेश कश्यप, चौपाल विधायक बलवीर वर्मा, भाजपा महामंत्री बिहारी लाल शर्मा, महासू जिलाध्यक्ष अरुण फाल्टा, रोहड़ू विधान सभा क्षेत्र की पूर्व प्रत्याशी शशिबाला, समस्त पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 25 लोगों ने थामा भाजपा का दामन 

रोहड़ू मंडल में आयोजित पन्ना प्रमुख सम्मेलन के दौरान भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर 25 लोगों ने पार्टी का दामन थामा। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने सभी को पटका पहना कर उनका स्वागत किया।

यह भी पढ़ें- Himachal घूमने आ रहे हैं तो ध्यान दें, बाहरी वाहनों पर पुलिस की है कड़ी नजर; नाकाबंदी कर हो रही गहनता से जांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.