Move to Jagran APP

Himachal घूमने आ रहे हैं तो ध्यान दें, बाहरी वाहनों पर पुलिस की है कड़ी नजर; नाकाबंदी कर हो रही गहनता से जांच

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh News) में कुछ दिन बाद लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव होने हैं। ऐसे में पुलिस और प्रशासन सतर्क है। चप्प-चप्पे पर जवान नाकाबंदी कर गाड़ियों की जांच कर रहे हैं। चुनाव किसी तरह से भी प्रभावित न हो इसके लिए पूरी तरह से प्रशासन अलर्ट मोड पर है। वहीं जगह-जगह पुलिस तलाशी अभियान भी चला रही है।

By Chanchal Bali Edited By: Prince Sharma Published: Thu, 02 May 2024 03:50 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 03:50 PM (IST)
हिमाचल घूमने आ रहे हैं तो ध्यान दें, बाहरी वाहनों पर पुलिस की है कड़ी नजर

संवाद सहयोगी, ऊना। Himachal Pradesh News: प्रदेश में बाहरी राज्यों से आने वाली गाड़ियों की गहनता से जांच की जा रही है। राज्य में लोकसभा व विधानसभा उपचुनावों के मद्देनजर सुरक्षा बलों व पुलिस को तैनात कर दिया गया है।

loksabha election banner

चुनाव आयोग के आदेशानुसार जिला की सीमाओं पर चौकसी बढाई गई है। ताकि चुनावों को प्रभावित करने के लिए बाहरी राज्य से कोई शराब, नकदी व अन्य संदिग्ध वस्तु को लाया न जा सके।

राज्यों में गाड़ियों की गहनता से हो रही जांच

मैहतपुर के साथ-साथ अजौली, संतोषगढ़, भटोली, संतोषगढ़, बाथड़ी, गोंदपुर जयचंद, पोलियां, पंडोगा, गगरेट व मरवाडी बैरियर पर सुरक्षा वलों द्वारा बाहरी राज्यों से आने वाली गाडियों की गहनता से जांच की जा रही है।

इसके लिए बाकायदा चुनाव पर्यवेक्षक को पुलिस बल, गाड़ी, वीडियो कैमरा मैन देकर लैस किया हुआ है। तलाशी अभियान के दौरान इसकी रिकॉर्डिंग की जा रही है। वीरवार को ऊना विधानसभा क्षेत्र के कई कस्बों में जगह-जगह तलाशी अभियान चलाया गया।

सुरक्षा की दृष्टि से भी वाहनों की चल रही जांच

बता दें कि चुनाव पर्यवेक्षक की टीम ने जिला के संतोषगढ़ नगर के समीप पूना गांव में एक पिकअप से सिक्कों से भरी 82 बोरियां व एक बोरी रुपयों की बरामद की थी।

इसके अलावा संतोषगढ़ में दो मामलों में लाखों रुपयों की नकदी भी बरामद की थी। जिला निर्वाचन अधिकारी व उपायुक्त जितन लाल ने बताया कि चुनाव आयोग की तरफ से मिले दिशा-निर्देशों के तहत चुनावों में अपनी ड्यूटी दे रहे हैं। सुरक्षा की दृष्टि से भी गाड़ियों की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- Droupadi Murmu: शिमला में एक ही दिन रहेगी राष्ट्रपति की मूवमेंट, घर से बाहर निकलने से पहले जान लें ये ट्रैफिक एडवाइजरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.