नूरपुर की दृष्‍ट‍ि शर्मा बनेंगी डॉक्‍टर, नीट उत्‍तीर्ण कर पाई सफलता Kangra News

Drishti Sharma become Doctor उपमंडल नूरपुर के वार्ड नंबर आठ निवासी दृष्टि शर्मा ने एनईईटी की परीक्षा पास कर शहर का नाम रोशन किया है। उक्‍त परीक्षा 13 सितंबर को हमीरपुर के बड़सर में हुई थी। उक्त परीक्षा में देशभर में कुल 1597000 बच्चों ने परीक्षा दी थी।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 12:31 PM (IST) Updated:Mon, 19 Oct 2020 12:31 PM (IST)
नूरपुर की दृष्‍ट‍ि शर्मा बनेंगी डॉक्‍टर, नीट उत्‍तीर्ण कर पाई सफलता Kangra News
नूरपुर के वार्ड नंबर आठ निवासी दृष्टि शर्मा ने एनईईटी की परीक्षा पास कर शहर का नाम रोशन किया है।

जसूर, जेएनएन। उपमंडल नूरपुर के वार्ड नंबर आठ निवासी दृष्टि शर्मा ने एनईईटी की परीक्षा पास कर शहर का नाम रोशन किया है। उक्‍त परीक्षा 13 सितंबर को हमीरपुर के बड़सर में हुई थी। उक्त परीक्षा में देशभर में कुल 1597000 बच्चों ने परीक्षा दी थी। परीक्षा के परिणाम में दृष्टि ने देशभर में 21941 रैंक हासिल कर सफलता पाई है। 18 बर्षीय दृष्टि शर्मा पुत्री भूषण शर्मा नगर परिषद नूरपुर के वार्ड आठ की रहने वाली है। भूषण शर्मा की दो बेटियां हैं। दृष्टि की छोटी बहन सृष्टि सातवीं कक्षा में पढ़ रही है। दृष्टि शुरू से ही पढ़ने में अव्वल रही है। उसने बख्‍शी टेक चंद वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नूरपुर से 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम में 93.2 फीसद अंक पाए थे।

अब अपने बलबूते और कड़ी मेहनत के बल पर उसने एनईईटी की परीक्षा परिणाम में भी सफलता के झंडे गाढ़े हैं। बेटी की इस कामयाबी से यहां माता-पिता गदगद हैं तो क्षेत्रवासियों को भी बेटी की कामयाबी पर गर्व है। दृष्टि ने अपनी कामयाबी का श्रेय माता पिता व गुरुजनों को दिया, जिनके सहयोग व मार्गदर्शन से वह यह मुकाम हासिल कर पाई है। दृष्टि ने बताया कि उसका डाॅक्टर बनने का सपना था जो साकार हो रहा है। वह डाक्टर बनकर लोगों की सेवा करना चाहती हैं।

chat bot
आपका साथी