धवाला की मांग, घटिया निर्माण सामग्री पर रद करें ठेके

हिमाचल प्रदेश राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला ने ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के चंगर क्षेत्र में बन रही सड़कों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि जो भी सड़कों का निर्माण कार्य चला हुआ है उनका समय-समय पर निरीक्षण करें।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 05:09 PM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 05:09 PM (IST)
धवाला की मांग, घटिया निर्माण सामग्री पर रद करें ठेके
ज्वालामुखी के विधायक व योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेशा धवाला का फाइल फोटो। जागरण आर्काइव

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी । हिमाचल प्रदेश राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला ने ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के चंगर क्षेत्र में बन रही सड़कों का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि ज्वालामुखी विधानसभा के चंगर क्षेत्र और बलिहार क्षेत्र में जो भी सड़कों का निर्माण कार्य चला हुआ है, उनका समय-समय पर निरीक्षण करें। इन विकास कार्यों में यदि कोई ठेकेदार घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल कर रहा है तो ऐसे लोगों पर नकेल कसी जाए और उसे जुर्माना भी लगाया जाए। उनके ठेके रद किए जाएं, जिससे अच्छा काम हो सके। 
 उन्होंने कहा कि ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के चंगर और बलिहार क्षेत्रों में रिकॉर्ड सड़कों का निर्माण, मरम्मत और टायरिंग का काम किया गया है। इस समय भी कई सड़कों का निर्माण कार्य चला हुआ है। इसका उन्होंने निरीक्षण किया। अधिकारियों और ठेकेदारों को साफ निर्देश दिए कि घटिया कार्य को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके लिए अधिकारी और ठेकेदार दोनों दोषी माने जाएंगे। इस मौके पर धवाला ने कोरोना पीडि़त लोगों के घरों में जाकर उनका हालचाल पूछा और हौसला बढ़ाया।
 खंड चिकित्सा अधिकारी डा. प्रवीण कुमार को निर्देश दिए कि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलनी चाहिए। कोरोना संक्रमित लोगों के घरों पर आशा वर्करों को नियमित रूप से भेजा जाए। उनको दवाई अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं ताकि किसी प्रकार की कोताही लापरवाही की गुंजाइश न रहे। 

chat bot
आपका साथी