स्‍मार्ट सिटी धर्मशाला में बच्‍चों की साइकिल रेस में मितुल चौहान प्रथम, ज्ञान व आयुष्‍मान ने भी जीते इनाम

Cycle Race धर्मशाला स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सौजन्य से रविवार को इंडिया साइकिल्स फार चेंज चैलेंज के तहत 10 से 14 वर्ष की आयु तक के बच्चों में साइकिल रेस का आयोजन किया गया। साइकिल रेस के विजेता शिल्ला चौक के मितुल चौहान रहे।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 18 Oct 2020 01:47 PM (IST) Updated:Sun, 18 Oct 2020 01:47 PM (IST)
स्‍मार्ट सिटी धर्मशाला में बच्‍चों की साइकिल रेस में मितुल चौहान प्रथम, ज्ञान व आयुष्‍मान ने भी जीते इनाम
धर्मशाला स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सौजन्य से साइकिल रेस का आयोजन किया गया।

धर्मशाला, जेएनएन। धर्मशाला स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सौजन्य से रविवार को इंडिया साइकिल्स फार चेंज चैलेंज के तहत 10 से 14 वर्ष की आयु तक के बच्चों में साइकिल रेस का आयोजन किया गया। साइकिल रेस के विजेता शिल्ला चौक के मितुल चौहान रहे। वहीं चीलगाड़ी के ज्ञान द्वितीय, जबकि दाड़ी के आयुष्मान कौशल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहने वाले विजेताओं को क्रमश 5000, 3000 व 2000 रुपये व ट्रॉफी से सम्मानित किया गया।

इसके अलावा चौथे स्थान पर सक्षम गुप्ता, पांचवें स्थान पर शाश्वत कंवर, छठे स्थान पर एबी चौधरी, आठवें स्थान पर ए शर्मा, नौवें स्थान पर शिवेन दीप, दसवें स्थान पर जेएस बाजवा, 11वें स्थान पर सुजल शर्मा, 12वें स्थान पर शौर्य वर्धन मिन्हास व 13वें स्थान रूद्रांश डोगरा रहे। इन सभी को भी सम्मानित किया गया।

प्रतियोगिता में 25 बच्चों ने भाग लिया। प्रतियोगिता का शुभारंभ पुलिस अधीक्षक कांगड़ा विमुक्त रंजन ने साई ग्राउंड में हरी झंडी दिखाकर किया। प्रतियोगिता के तहत साई से दाड़ी और यहां से वापस साई ग्राउंड तक रेस हुई। साई ग्राउंड में विजेताओं को उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति व पुलिस अधीक्षक कांगड़ा ने संयुक्त रूप से सम्मानित किया।

वहीं धर्मशाला स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीइओ कम एमडी प्रदीप ठाकुर के मुताबिक इंडिया साइकिल्स फार चेंज चैलेंज के तहत विभिन्न प्रतियोगिताओं के आयोजन का उद्देश्य शहर के लोगों को साइकिल के प्रति जागरूक कर उन्हें दैनिक जीवन में साइकिल को अपने जीवन का हिस्सा बनाने की दिशा में प्रोत्साहित करना है। जिससे पर्यावरण संरक्षण तो होगा ही साथ ही लोगों का स्वास्थ्य भी बरकरार रहेगा। इसके लिए शहर में दो बड़े रूट साइकिल के लिए चिंहित किए गए हैं, जबकि अन्य छोटे मार्गों पर भी सड़क किनारे साइकिल रूट बनाए जाएंगे। इस मौके पर स्मार्ट सिटी के अलावा नगर निगम धर्मशाला का स्टाफ भी मौजूद रहा।

chat bot
आपका साथी