बीड़ बिलिंग से उड़ान भरने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के पायलट की मौत

बीड़ ब‍िल‍िंग से उड़ान भरने के बाद एक ओर पैराग्‍लाइडर पायलट की मौत हो गई है।

By Munish DixitEdited By: Publish:Thu, 25 Oct 2018 11:15 AM (IST) Updated:Thu, 25 Oct 2018 12:27 PM (IST)
बीड़ बिलिंग से उड़ान भरने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के पायलट की मौत
बीड़ बिलिंग से उड़ान भरने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया के पायलट की मौत

जेएनएन, जोगेंद्रनगर। हिमाचल प्रदेश के बीड़ बिलिंग में पैराग्लाइडिंग हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। सिंगापुर के पायलट की मौत के बाद अब बिलिंग के समीप जिला मंडी के जोगेंद्रनगर में भी एक पायलट की मौत हो गई है।

ऑस्ट्रेलिया के 50 वर्षीय पायलट संजय कुमार रामदास ने बिलिंग से बुधवार को उड़ान भरी थी। इसके बाद यह बरोट की तरफ उड़ान भर रहे थे कि जोगेंद्रनगर के डुगली गांव के समीप जंगल में क्रैश लैडिंग के चलते रामदास गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया जा रहा है क‍ि रामदास ने बुधवार सुबह करीब दस बजे ब‍िल‍िंग से उड़ान भरी थी और चार बजे उसने यहां क्रैश लैड‍िंग की। उसके बाद उसके एक साथी ने भी वहां लैंड क‍िया और घायल अवस्‍था में म‍िले अपने दोस्‍त को फर्स्‍ट एड द‍िया लेक‍िन कुछ देर में रामदास की मौत हो गई।

इसकी सूचना जैसे ही अन्य पायलटों को मिली, उसके बाद यहां रेस्क्यू शुरू किया गया। लेकिन छह घंटे के बाद रामदास का पता चल सका। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। इस बारे जोगेंद्रनगर पुलिस ने मामला र्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उधर, इस मामले में बैजनाथ प्रशासन व ब‍िल‍िंग में उड़ानों पर न‍िगरानी रखने वाले टीम के सदस्‍यों का कहना है क‍ि इस पायलट के बारे में उनके पास कोई जानकारी नहीं है क‍ि उसने कब उड़ान भरी और कब हादसा हुआ।

chat bot
आपका साथी